मिलेगी गर्मी से निजात, राजधानी पटना समेत इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

0

पटना : बिहार में मानसूनी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने एक बार फिर से ऑरेंज अलर्ट जारी की है। मौसम विभाग के तरफ से जारी चेतावनी के अनुसार पटना के साथ-साथ समस्तीपुर, दरभंगा, भोजपुर, सारण और वैशाली जिलों में अगले 2 से 3 घंटे के लिए भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है।

बता दें कि, राजधानी पटना में पिछले कुछ दिनों से लगातार रुक रुक कर बारिश देखने को मिल रही है। जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। लेकिन, उमस अभी भी बरकरार है। बात करें तापमान की तो पटना समेत प्रदेश के अलग-अलग जिलों में अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री ऊपर चढ़ने के साथ 34.6 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं 35.8 डिग्री सेल्सियस के साथ गया सबसे गर्म शहर रहा।

swatva

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पटना समेत प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर 24 घंटोंं में मेघ गर्जन, वज्रपात और हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है। वज्रपात व मेघ गर्जन को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से यलो अलर्ट जारी किया है। अररिया व किशनगंज में कल बुधवार को भारी वर्षा की चेतावनी दी गयी है। प्रदेश के डेहरी में 33.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

Leave a Reply