नक्सली और पुलिस के बीच मुठभेड़ एक पुलिसकर्मी शहीद, एसपीओ की भी जान गई

0

चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के करायकेला थाना क्षेत्र के रेंगरा कोचा जंगल में रविवार को नक्सलियों द्वारा पुलिस की टीम पर हमला कर दिया गया। जिसमें चक्रधरपुर एसडीपीओ नाथु सिंह मिणा के अंगरक्षक लखिंद्र मुण्डा शहीद हो गये।वहीं एसपीओ सुंदर स्वरूप महतो की भी मौत हो गई। हालांकि जबाबी फायरिंग में पुलिस ने भी एक नक्सली को मार गिराया तथा एक ग्रामीण घायल हो गये।

पुलिस को घेरकर नक्‍सलियों ने चालाई गोली

एसपी इंद्रजीत महथा ने द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया गया कि नक्सल अभियान के दौरान पुलिस को घेरकर नक्‍सलियों द्वारा गोलियां बरसाई।जिसमें एक जवान मोक पर ही शहीद हो गया। घटना के बाद पुलिस ने पूरे गांव को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन जारी है।

एएसपी व डीएसपी पर फायरिंग

बताया जा रहा है कि सर्च ऑपरेशन के दौरान ग्रामीणों से पूछताछ कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने छिपकर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। कराईकेला थाना के जोनो गांव एएसपी अभियान और चक्रधरपुर डीएसपी सर्च ऑपरेशन के लिए गये थे। गांव में एएसपी व डीएसपी पर निशाना साध माओवादियों ने एक घर से फायरिंग की, जिसमें दोनों पुलिस अधिकारी बाल-बाल बच गये, मगर डीएसपी के बॉडीगार्ड शहीद हो गये। सुरक्षा बल के जवानों ने पूरे गांव को घेर लिया है। गांव में सर्च ऑपरेशन जारी है। एसपी इंद्रजीत महथा ने पूरे घटना की जानकारी दी।

swatva

Leave a Reply