देशभर में मचे बवाल पर भाजपा को कोस रही ममता, धारा 144 तोड़ दंगाई बरसा रहे पत्थर

0

नईदिल्ली/कोलकाता : पैगंबर मुहम्मद पर बीजेपी के निलंबित नेताओं की टिप्पणी को लेकर आज दूसरे दिन भी प० बंगाल में प्रदर्शन जारी रहा। प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच काफी झड़प भी हुई, जिसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राजनीतिक दलों पर आरोप लगते हुए कहा कि कुछ राजनीतिक दल दंगे को भड़काना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी सवाल किया कि आम लोगों को बीजेपी के “पापों” के लिए क्यों भुगतना चाहिए। उन्होंने कहा, दो दिनों से हावड़ा में सामान्य जनजीवन बाधित है। हिंसा की घटनाओं को अंजाम दिया जा रह है। इसके पीछे कुछ राजनीतिक दल हैं जो दंगे को और भड़काना चाहते हैं। लेकिन इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, इसके आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

धारा 144 का उल्लंघन कर दंगाइयों ने खूब बरसाया पत्थर

बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में जुमे की नमाज के बाद देशभर में भड़की हिंसा की लपटें कुछ थमी जरूर लेकिन हावड़ा में आज भी भारी तनाव कायम है, विरोध प्रदर्शन जारी है। आज भीड़ ने धारा 144 का उल्लंघन करते हुए पुलिस पर खूब पत्थर बरसाए। पुलिस ने भी दंगाइयों को काबू करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया। उलुबेरिया-सब डिवीजन, हावड़ा के अधिकार क्षेत्र के तहत राष्ट्रीय राजमार्गों और रेलवे स्टेशनों के हिस्सों में और उसके आसपास धारा 144 सीआरपीसी 15 जून तक बढ़ा दी गई है। और अगले आदेश तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

swatva

सीएम ममता बनर्जी ने कहा हंगामा करने दिल्ली जाओ

जब गुरुवार को प्रदर्शनकारियों ने हावड़ा में कई जगहों पर सड़क जाम कर दिया तो मुख्यमंत्री ममता ने उन्हें राज्य में आंदोलन नहीं करके नई दिल्ली जाकर हंगामा करने को कहा था। सीएम ममता बनर्जी ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा था कि नूपुर शर्मा और निष्कासित बीजेपी नेता नवीन जिंदल की टिप्पणियों ने दुनिया भर में भारत की छवि को खराब की है उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए।

आज 2 की मौत, 8 का इलाज जारी

बता दें कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद नौ राज्यों से भारी विरोध की खबर है। झारखंड के रांची में गोली से 2 लोगों की आज मौत हो गई, जबकि मृतकों में एक की पहचान मुदस्सिर उर्फ कैफी और दूसरे की पहचान मोहम्मद साहिल के रूप में हुई है। रिम्स में अभी भी हिंसा में जख्मी 8 लोगों का इलाज जारी है। वहीं हावड़ा में कल से शुरू हुआ प्रदर्शन तथा तोड़फोड़ आज भी जारी रहा। दूसरी तरफ यूपी में भी कल की हिंसा के बाद पुलिस दनादन एक्शन ले रही है। सीएम योगी ने पुलिस को दंगाइयों के खिलाफ पुलिस को फ्री हैंड दिया है। राज्य में अबतक 200 से अधिक उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Leave a Reply