व्हाट्सऐप का न्यू अपडेट : अब मैसेज पर कर पाएंगे ‘ इमोजी रिएक्शन ‘

0

दिल्ली : व्हाट्सऐप पिछले हफ्ते एक नया अपडेट लेकर आया है। इस बात की जानकारी व्हाट्सएप ने अपने कम्युनिटी फीचर के द्वारा दी है। हालांकि, यह अपडेट अभी सिर्फ सिमित लोगों को उपलब्ध हुआ है। यह समझा जा सकता है की किसी भी ऐप पर न्यू अपडेट को शुरुआती दौर में सीमित यूज़र्स को उपलब्ध कराया जाता है, ताकि यूज़र्स किसी प्रकार के बग का सामना करें तो उसका पता लगाया जा सके। हालांकि, व्हाट्सप्प यूज़र्स अब इस अपडेट को व्यापक रोलआउट पर देख पा रहे हैं। अब यह नया इमोजी रिएक्शन अपडेट एंड्राइड और IOS के अधिक लोगों को उपलब्ध होगा।

बता दे कि, इमोजी रिएक्शन फीचर फेसबुक मैसेंजर एंव इंस्टाग्राम पर पहले से ही उपलब्ध है। इस फीचर से यूज़र्स व्यक्तिगत रूप से मैसेज पर इमोजी रिएक्शन दे कर अपने भावनाओं को व्यक्त कर पाएंगे। यह रिएक्शन ग्रुप्स, एंड्राइड और IOS के इंडिविजुअल चैट्स और व्हाट्सप्प वेब पर देखा जा सकता है। यह फीचर इस साल के अंत तक व्यापक रूप में शुरू कर दिया जायेगा।

swatva

व्हाट्सऐप इमोजी रिएक्शन : जाने कैसे करें इस्तेमाल

व्हाट्सप्प इमोजी रिएक्शन के लिए 6 इमोजी दिए गए हैं। किसी भी मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करने के बाद यह इमोजी दिखाई देंगे। यूज़र अपने पसंद के किसी भी इमोजी से मैसेज पर रिएक्शन दे पाएंगे। जिसमे, थम्ब्स अप इमोजी, हार्ट इमोजी, लाफिंग इमोजी, शॉकेड इमोजी, सैड विथ टीयरड्रॉप इमोजी और प्रेयर इमोजी शामिल हैं। यूज़र्स इन 6 इमोजी को चेंज नहीं कर पाएंगे जिसका मतलब फ़िलहाल के लिए दिए गए इमोजी के अलावा दूसरे इमोजी का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

खबरों के मुताबिक व्हाट्सप्प स्टीकर रिएक्शन और GIF रिएक्शन भी ले कर सकता है। यह फीचर डेवलपर बिल्ड पर देखा गया है। मिली जानकारी के अनुसार व्हाट्सप्प स्टेटस अपडेट पर भी इमोजी रिएक्शन लाने की तैयारी में है। हालांकि यह फीचर अभी बीटा में है। आने वाले समय में यूज़र्स फेसबुक एंव इंस्टाग्राम के ही तरह व्हाट्सप्प स्टोरी अपडेट पर भी इमोजी रिएक्शन दे पाएंगे।

– खुशबू कुमारी

Leave a Reply