दारूबंदी की बखिया उधेड़ रहे शराबी, सरकार व पुलिस थपथपा रही खुद की पीठ

0

पटना : बिहार में पूर्ण शराबबंदी को लेकर जहां सरकार और प्रशासन हर जगह गाल बजाते दिखती है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पिछले महीने शराबबंदी को लेकर समीक्षा बैठक किए थे। और संबंधित आधिकारियों को कड़ाई से लागू करने के लिए आदेशित भी किए थे। जिसके बाद कई होटलों और कम्युनिटी हॉल में भी छापेमारी की गयी। छापेमारी के दौरान एक बोतल के लिए छह (6) इंजीनियर की गिरफ्तारी, दुल्हन के कमरे, लोग के बाथरूम और बेडरूम में घुसकर छापेमारी की गई। इतनी कड़ाई के बावजूद लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

आए दिन लोग नशे में धुत कही न कही मिलते ही रहते हैं। जो सरकार की शराबबंदी को सीधे तौर पर ठेंगा दिखा रही है। वही आज बक्सर के टाउन थाना क्षेत्र में एक शराबी सड़क किनारे नशे में धुत मिला। जो शराबबंदी पर बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। खुल्लेआम यह शराबी नशे में धुत होकर सड़क किनारे गिरा हुआ दिखा। जबकि यहां से गुजरने वाले लोगों की नजर अनवरत उस पर पड़ती रही। दिन के 11 बजे शराब पीकर घुम रहे इस शख्स को देख लोग भी हैरान हैं। और पुलिस पर भी सवाल खड़ा करते हुए लोग कह रहे थे कि पुलिस की इस पर नजर क्यों नहीं पड़ रही।

जब शराब के नशे में धुत युवक से पूछा गया तब उसने कहा कि शराब बहुत अच्छी चीज है इसलिए वह रोज शराब पीता है। उसने बताया कि वह आरा का रहने वाला है। हालांकि उसने यह भी कहा कि उसे पुलिस से बहुत डर लगता है पुलिस को देखते ही वह कांपने लगता है। इसलिए लोगों से अपील कर रहा है कि वे पुलिस को ना बुलाए। शराब के नशे में धुत इस शख्स ने बताया कि पुलिस को चकमा देकर किनारे से वह निकल गया और अभी बक्सर पहुंचा है।

बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। ऐसे में छापेमारी अभियान तेज कर दी गई है। लेकिन जिस तरह से शराब पीने वाले लोग शराबबंदी कानून का मजाक बना रहे हैं, वो प्रशासन के लिए निश्चित रूप से चिंता का विषय है।

swatva

Leave a Reply