साइबर अपराधियों ने पुलिस अधिकारियों के खातों में लगाया सेंध

0

 

कटिहार : बिहार में साइबर अपराधियों ने एक बार फिर से बड़ी वारदात को अंजाम दिया है।साइबर अपराधियों द्वारा इस बार पुलिस अधिकारियों के बैंक खातों सेंध लगाया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला यातायात के वरीय पुलिस अधिकारी का है।यह भी आज साइबर क्राइम का शिकार हो गए ।

साइबर क्राइम के बदमाशों ने केवाईसी के नाम पर दिया घटना को अंजाम

साइबर क्राइम के बदमाशों ने केवाईसी के नाम पर तरह-तरह की बात बोलकर कटिहार ट्रैफिक डीएसपी जयप्रकाश नारायण को अपने झांसे में लिया, इससे पहले कि वरीय पुलिस अधिकारी कुछ समझ पाते ठगों ने उनके बैंक खाते से दो बार में ₹1,98,000 उड़ा ली ।

पुलिस अधिकारी को इस बात की भनक तब लगी जब उनके मोबाइल पर दो बार में 99-99 हजार रुपए की निकासी से बैंक द्वारा मैसेज भेजा गया। ट्रैफिक डीएसपी जयप्रकाश नारायण ने सहायक थाना में अज्ञात साइबर बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कराई है, सहायक थाना में दिए गए आवेदन के अनुसार साइबर क्राइम के लोगों ने केवाईसी को अपडेट करने के लिए आधार नंबर और एटीएम का नंबर देने की मांग की जैसी ही जानकारी उपलब्ध कराया कि उनके मोबाइल पर एक ओटीपी नंबर आएगा इसके तुरंत बाद फोन करने वाले बदमाशो ने उनसे ओटीपी मांगा जैसे ही ओटीपी नंबर दिया गया उनके खाते से दो बार में 99-99 हजार रुपए की निकासी कर ली गई।

जिसके बाद सवाल यह उठ रहा है कि दूसरों को जागरूक करने वाले अधिकारी ही इसका शिकार कैसे हो गए।

swatva

Leave a Reply