चीनी सैनिकों के साथ मुठभेड़ में बिहार का जवान शहीद , गांव में पसरा मातम

0

छपरा :भारत और चीन के बीच पिछले काफी वक्त से लद्दाख में जारी विवाद अब और भी गहरा गया है। सोमवार रात को दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प हुई है।भारत-चीन बॉर्डर पर चीनी सैनिकों के साथ हुए इस मुठभेड़ में बिहार का भी लाल शहीद हो गया।शहीद जवान सुनील कुमार छपरा जिले के दीघरा परसा गांव का रहने वाला था।शाम साढ़े पांच बजे पत्नी मेनका राय को विभागीय अधिकारियों ने फोन कर घटना की जानकारी दी।जवान की शहादत पर पूरे गांव में मातम पसरा है।

पिता भी दे चुके हैं थल सेना में अपनी सेवा

मालूम हो कि शहीद जवान के पिता सुखदेव राय 12 साल पहले थल सेना से रिटायर हुए थे और अभी पश्चिम बंगाल में दूसरी सर्विस कर रहे हैं। सुनील दो भाइयों में बड़े थे। सुनील की एक तीन साल की एक बेटी है।भारतीय और चीन सैनिकों के बीच हुई इस झड़प में कर्नल रैंक के कमांडिंग ऑफिसर और 19 जवानों के शहीद होने की बात सामने आ रही है। इस हमले में 16 बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू शहीद हो गए।

चीन के भी पांच सैनिकों की हुई मौत

यह घटना तब हुई जब सोमवार रात को गलवान घाटी के पास जब दोनों देशों के बीच बातचीत के बाद सबकुछ सामान्य होने की स्थिति आगे बढ़ रह थी। बताया जा रहा है कि सिर्फ भारत की तरफ ही नहीं बल्कि चीन की तरफ भी कुछ सैनिकों को चोट पहुंची है। इस झड़प के दौरान किसी तरह की कोई गोली नहीं चली है,यानी हाथापाई ही हुई थी। इस झड़प में चीन की सेना को भी नुकसान पहुंचा है। चीन की तरफ 5 सैनिकों की मौत हुई है।हालांकि, चीनी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने इसकी पुष्टि करने से इनकार कर दिया है।

swatva

Leave a Reply