क्या अब पद्यमनाभ मंदिर पर आपकी नजर? ट्वीट के बाद जबर्दस्त ट्रोल हुए बाबा रामदेव

0

नयी दिल्ली : पतंजलि योगपीठ की स्थापना करने वाले बाबा रामदेव सोशल मीडिया पर पद्यमनाभ टेंपल के ऐश्वर्य—खजाने को पूर्वजों के बिजनेस स्किल से जोड़ने वाली अपनी टिप्पणी के लिए जबर्दस्त ट्रोल हुए। बाबा रामदेव ने लिखा कि इतने विदेशी आक्रमणों के बावजूद भारत के केवल पद्मनाभ मंदिर में ही दो लाख करोड़ का खजाना मौजूद है। बिजनेस में भी क्या बिना स्किल और ज्ञान के कोई उद्योग-व्यापार संभव है? इतिहास में हमारी समृद्धि बताती है कि हमारे पूर्वज अत्यंत महान थे। यानी स्किल्ड। अब हमारी शिक्षा में हमें अपने अतीत के गौरव का समावेश करना है…। यूजर्स ने उनकी इस टिप्पणी पर तरह—तरह के कमेंट करने शुरू कर दिये और यहां तक लिख डाला कि ‘बाबा क्या अब आपकी नजर मंदिर के पैसे पर लगी है?’

बाबा रामदेव ने अपने सोशल मीडिया पर एक जीडीपी आंकड़ों वाला ग्राफ भी शेयर किया जिसमें अमेरिका, यूरोप, चीन, मध्य पूर्व और भारत की जीडीपी की तुलना की गई थी।योग गुरु के इस ट्वीट पर एक दूसरे यूजर अजय सिंह मेहरा ने कमेंट किया कि क्या आपको यह ज्ञान 2014 के बाद हुआ है? आपका काला धन, 35 रुपये लीटर पेट्रोल और 300 रुपये में गैस सिलेंडर वाला वक्तव्य कहां चला गया?

एक यूजर ने तो उनसे पतंजलि वाला ग्राफ भी शेयर करने की डिमांड कर डाली। अखिलेश कुमार नामक यूजर ने लिखा कि बाबा जी, लूट तो आपके कंपनी के कर्मचारियों ने मचा रखी है। बिस्किट डिवीजन में मेरा सारा कमीशन गायब हो गया। कोई हिसाब नहीं किया। राजेश नाम के यूजर ने तंज कसते हुए लिखा बाबा जी आप रहने दो। टूथपेस्ट जैसी चीजों में रॉकेट साइंस नहीं है। हालांकि कुछ लोगों ने बाबा रामदेव का बचाव भी किया। स्वामी जी कोई प्रधानमंत्री नहीं हैं। इस विषय में जो भी सवाल करना है, सरकार से करें और थोड़ी जानकारी लें।

swatva

Leave a Reply