गांजा पीते वीडियो के बाद मंडल कारा में कार्रवाई, कैदियों में हड़कंप

0

नवादा : इन दिनों बिहार की राजधानी पटना के बेऊर जेल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस 4 मिनट 53 सेकंड के वीडियो में बेऊर जेल के कैदी गांजा पीते हुए दिख रहे हैं। इसके साथ ही इस वीडियो में एक म्यूजिक सिस्टम द्वारा गाना बजाया जा रहा था और पुराने हिंदी गानों के धुन पर कैदी चिलम को भी निकालते हुए दिख रहे हैं। इस वीडियो के सोशल मीडिया के द्वारा सामने आने के बाद सनसनी फैल गयी है।

राज्य से सभी कारागारों में छापेमारी

वहीं वीडियो वायरल होने से गृह विभाग हरकत में आ गई है। गृह विभाग के निर्देश के बाद अब राज्य से सभी कारागारों में छापेमारी की जा रही है छापेमारी के दौरान कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुई है। इसी कड़ी में नवादा में आज सुबह मंडल कारा में डीएम व अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में छापेमारी की कार्रवाई की गई। इस औचक छापेमारी से मंडल कारा में बंद कैदियों में हड़कंप मचा गया।

मंडल कारा में डीएम यशपाल मीणा सहित तमाम अधिकारियों ने एक साथ छापामारी की। इस छापेमारी के दौरान कारागार में खैनी का पुड़िया समेत कुछ खराब मोबाइल, चार्जर, इरफान 2, चाकू 2, ब्लेड 1, चुनौटी 21, 250 ग्राम खैनी व 4 ताश के पत्ते आदि बरामद किया गया ।

बिहार के मुंगेर, सिवान, मोतिहारी, गया, अररिया, सहरसा, बांका, जमुई, खगड़िया, हाजीपुर आदि जिलों में छापेमारी की गयी। बता दें कि कुछ दिन पहले ही पटना के बेऊर जेल का एक विडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद छापामारी की भनक से पूर्व में ही कैदियों को मिलने से वे सतर्क हो गये थे। इसलिए आपत्तिजनक सामग्री बरामद नहीं की जा सकी । जबकि सच्चाई यह है कि कारा में मोबाइल का प्रयोग धङल्ले से किया जा रहा है ।

swatva

Leave a Reply