अयोध्या नहीं, गोरखपुर से ही लड़ेंगे योगी, BJP ने 21 के टिकट काटे

0

लखनऊ : भाजपा ने यूपी चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। इसके अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या नहीं, गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने इस बार करीब 20 फीसदी मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है। पहले और दूसरे चरण के लिए कुल 107 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की गयी है। 83 मौजूदा विधायकों को दोबारा टिकट दिया गया है। 21 नए प्रत्याशी उतारे गए हैं। बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने बहुप्रचारित मथुरा सीट से ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को टिकट दिया है। जबकि पार्टी ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज की सिराथु सीट से मैदान में उतारा है।

इन्हें मिला भाजपा का टिकट

पार्टी द्वारा जारी सूची के अनुसार मेरठ दक्षिण से सुरेंद्र तोमर व खतौली से विक्रम सैनी को प्रत्याशी बनाया गया है। नवाबगंज से एमपी आर गंगवार, फरीदपुर से डॉ. श्याम बिहारी लाल, बरेली से डॉ. अरुण सक्सेना, बरेली कैंट से संजीव अग्रवाल, कटरा से वीर विक्रम सिंह प्रत्याशी होंगे। कैराना विधानसभा सीट से मृगांका सिंह भाजपा प्रत्याशी होंगी। आज जारी सूची के अनुसार नोएडा से पंकज सिंह, सरधना से संगीत सोम उम्मीदवार होंगे। आगरा ग्रामीण से बेबी रानी मौर्य, मेरठ से कमलदत्त शर्मा, देवबंद से बृजेश सिंह रावत, रामपुर मनिहारन से देवेंद्र, कुंदरकी से कमल प्रजापति, अमरोहा से मोहन कुमार लोधी, रामपुर से आकाश सक्सेना और गाजियाबाद शहर सीट से अतुल गर्ग प्रत्याशी होंगे।
वहीं फरीदपुर से श्याम बिहारी लाल, थानाभवन से सुरेश राणा, मुजफ्फरनगर से कपिल अग्रवाल, बरौली से ठाकुर जयवीर सिंह, बरेली कैंट से संजीव अग्रवाल, साहिबाबाद से सुनील शर्मा, शाहजहांपुर से सुरेश खन्ना और गुन्नौर से अजित कुमार चुनाव लड़ेंगे।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने पहले चरण के 58 में से 57 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने दूसरे चरण के भी 55 में से 50 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। नयी दिल्ली स्थित भाजपा केंद्रीय कार्यालय में दोनों नेताओं ने प्रेस वार्ता में बताया कि दोनों चरणों की शेष बची सीटों के लिए अभी भी नामों पर विचार चल रहा है। जल्द ही इनपर भी निर्णय कर लिया जाएगा।

 

swatva

Leave a Reply