प्रख्यात शायर राहत इंदौरी का निधन

0

दिल का दौड़ा पड़ने के कारण प्रख्यात शायर राहत इंदौरी का निधन हो गया। राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे। इसके बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन, दिल का दौड़ा पड़ने के कारण उनका निधन हो गया।

राहत इंदौरी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मक़बूल शायर राहत इंदौरीजी के गुज़र जाने की खबर से मुझे काफ़ी दुख हुआ है। उर्दू अदब की वे क़द्दावर शख़्सियत थे। अपनी यादगार शायरी से उन्होंने एक अमिट छाप लोगों के दिलों पर छोड़ी है।आज साहित्य जगत को बड़ा नुक़सान हुआ है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं।

राहत इंदौरी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि राह के पत्थर से बढ़ कर कुछ नहीं हैं मंज़िलें रास्ते आवाज़ देते हैं सफ़र जारी रखो, एक ही नदी के हैं ये दो किनारे दोस्तों, दोस्ताना ज़िंदगी से मौत से यारी रखो।

राहत जी आप यूँ हमें छोड़ कर जाएंगे, सोचा न था। आप जिस दुनिया में भी हों, महफूज़ रहें, सफर जारी रहे।

वहीं कवि कुमार विश्वास ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हे ईश्वर ! बेहद दुखद ! इतनी बेबाक़ ज़िंदगी और ऐसा तरंगित शब्द-सागर इतनी ख़ामोशी से विदा होगा,कभी नहीं सोचा था ! शायरी के मेरे सफ़र और काव्य-जीवन के ठहाकेदार क़िस्सों का एक बेहद ज़िंदादिल हमसफ़र हाथ छुड़ा कर चला गया।

swatva

Leave a Reply