सुशांत मामले को लेकर CBI की राडार पर महाराष्ट्र में सत्तापक्ष के कुछ नेताओं समेत कई बॉलीवुड कर्मी!

0

रिया चक्रवर्ती की हो सकती है हत्या!

बिहार सरकार द्वारा सुशांत मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा को स्वीकार करते हुए केंद्र सरकार ने जांच सीबीआई को सौंप दी है। मामले की जांच के लिए सीबीआई ने मनोज शशिधर के नेतृत्व में स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया है। मनोज शशिधर 1994 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं और फिलहाल सीबीआई में संयुक्त निदेशक पद पर कार्यरत हैं। इनके साथ जांच में सीबीआई स्पेशल क्राइम ब्रांच के DIG गगनदीप गंभीर भी शामिल हैं।

मामले में सीबीआई ने अब तक सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी समेत छह लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कर ली है।

इसके साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के लिए शुक्रवार को मुंबई दफ्तर में बुलाया है। पूछताछ के लिए ED ने सवालों की एक लंबी फेहरिस्त तैयार की है। इसमें सुशांत के कई बैंक एकाउंट से जुड़ी राशि का ट्रांसफर, चल व अचल संपत्ति को लेकर पूछताछ होनी है।

इन सभी घटनाओं से अलग सुशांत मामले में सीबीआई तथा अन्य जांच एजेंसियां काफी चौकन्नी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रिया चक्रवर्ती के जान को खतरा बताया जा रहा है। इसको लेकर सीबीआई गुप्त तरीके से महाराष्ट्र में सत्तापक्ष के कई कद्दावर नेताओं, प्रशासन से जुड़े बड़े अधिकारी, नामी निर्देशकों, निर्माताओं, अभिनेताओं व अभिनेत्रियों पर नजर बनाये हुए है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जांच करने वाली एजेंसियों की कई टीमें सक्रिय है। इन टीमों का काम यह है कि सीबीआई द्वारा बनाई गई लोगों की सूची में जिन-जिन का नाम है, उनपर कड़ी नजर रखना।

इस दौरान गुप्त तरीके से नजर बनाए हुए टीमों का काम है, उनके फ़ोन कॉल से लेकर 24 घंटे तक उनके हर गतिविधियों पर नजर बनाए रखना। वे कहाँ जा रहे हैं, क्या कर रहे हैं सारा कुछ। इसके अलावा मुंबई में हाई प्रोफाइल लोगों की किस तरह से हत्याएं होती है तथा इन हत्यायों के पीछे किस तरह के लोगों का हाथ होता है। उस पर भी जांच एजेंसी की कड़ी नजर है।

दूसरी तरफ इस मामले पर एनसीपी (NCP) के नेताओं ने चुप्पी साध रखी है। बताया जाता है कि सुशांत प्रकरण को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में कुछ भी हो सकता है।

swatva

Leave a Reply