रेड क्रॉस सोसाइटी ने लिया अप्रवासी मजदूरों को खाना खिलाने का जिम्मा , लगाया राहत शिविर

0

अरवल : पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है।देश में इस वायरस को कम करने कुछ जरूरी नहीं वस्तुओं पर छूट के साथ लॉकडाउन कानून का चौथा चरण लागू है। इस लगातार हुए लॉकडाउन के कारण गरीब तबके के लोगों को बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इस परेशानी को कम करने के लिए केंद्र सरकार के साथ ही साथ बहुत सारे सामाजिक कार्यकर्ता और संगठन भी लोगों की मदद कर रही है। इस बीच बिहार के अरवल जिला में रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा अरवल के गांधी मैदान में राहत शिविर का आयोजन किया गया है ।

500 से अधिक मजदूरों को प्रतिदिन खाना खिला रही रेड क्रॉस सोसाइटी

अरवल रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला अध्यक्ष देवेंद्र कुमार के नेतृत्व में अरवल के गांधी मैदान में राहत शिविर का आयोजन किया गया है ।जिसमें प्रतिदिन औसतन 500 अप्रवासी मजदूरों को मुफ्त में खाना खिलाई जा रही है।साथ ही साथ इस राहत शिविर के संचालन में जिला पदाधिकारी रविशंकर चौधरी की भी महत्वपूर्ण भूमिका से राहत शिविर में चार चांद लग रहा है।इस राहत शिविर में आगंतुक प्रवासियों को भोजन उपलब्ध कराने में जिले में पदस्थापित सभी पदाधिकारी के अलावे अन्य लोग भरपूर सहयोग कर रहे हैं।

इस कड़ी में चेंबर ऑफ कॉमर्स अरवल टीम अभिमन्यु अरवल भाजपा नेता गौरव शर्मा, जदयू नेता टूटू शर्मा, नेतरहाट के पूर्ववर्ती छात्र संगठन नोवा द्वारा अर्पण कार्यक्रम के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर सिंह का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है ।

बीआरसीसी अरवल में भोजनालय गृह स्थापित

रेड क्रॉस अध्यक्ष देवेंद्र कुमार ने बताया कि राहत कैंप में विभिन्न माध्यमों से आने वाले सभी अप्रवासी भाइयों को मुफ्त में भोजन कराई जा रही है भोजन उपलब्ध कराने के लिए बीआरसीसी अरवल में भोजनालय गृह स्थापित की गई है राहत कैंप में प्रतिदिन औसतन 500 अप्रवासी भाइयों को भोजन परोसी जा रही है ।भोजन परोसने के साथ-साथ विधि व्यवस्था को संचालित करने में शिक्षक कुणाल कुमार का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है ।जबकि युवा भोलेन्टियर्स के रूप में कार्यरत अलबेला कुमार का भी भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है। इस तरह का कार्यक्रम चलाए जाने के लिए अप्रवासी मजदूरों ने जिला प्रशासन अरवल एवं रेड क्रॉस सोसाइटी अरवल को बधाई भी दे रहे हैं।

swatva

Leave a Reply