एनयूजे नूतनवर्ष मिलन समारोह में बोले राकेश प्रवीर, स्वास्थ्य रक्षा को सर्वोपरि मानें पत्रकार

0
सिवान में एनयूजेबी के नूतनवर्ष मिलन समारोह का उद्घाटन करते अतिथि

बैठक में दर्जनों पत्रकार हुए शामिल, एनयूजे के जिलाध्यक्ष ने अतिथियों का किया स्वागत

सिवान : एनयूजे बिहार की सिवान जिला कार्यसमिति की बैठक सह नूतन वर्ष पत्रकार मिलन समारोह रविवार को सिवान के भगवानपुर प्रखंड के सारीपट्टी गांव में आयोजित हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि वरीय पत्रकार डॉ. अशोक प्रियम्बद, विशिष्ट अतिथि राजेश पांडेय व अन्य पत्रकारों ने दीप जलाकर किया।

समारोह में एनयूजे बिहार के प्रदेश अध्यक्ष राकेश प्रवीर के लिखित संदेश को पढ़कर सुनाया गया। अपने संदेश में प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रवीर ने इस बैठक के उद्देश्यों की चर्चा करते हुए स्वास्थ्य रक्षा पर विशेष बल दिया। उन्होंने सभी को नूतन वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस तरह के मिलन का पहला उद्देश्य आपस में मिलकर एक-दूसरे से शुभकामनाओं का आदान-प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि कठिन चुनौतियों के साथ हम सबने विगत वर्ष को व्यतीत किया है। स्वास्थ्य-संकट का दौर अभी टला नहीं है। सुखद है कि नये साल में देश कोरोना वैक्सीन की दिशा में आगे बढ़ रहा है। हम सब को भी उम्मीदों के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। नये वर्ष 2021 नए संकल्प लेने का वर्ष है। इसके साथ हीं हम सबको अपनी पेशागत बेहतरी के लिए भी कार्ययोजना बनाने की जरूरत है। बदलती दुनिया और पत्रकारीय सरोकारों से हमारा तालमेल बना रहे, इसके लिए हमें समय-समय पर विभिन्न विषयों पर वर्कशॉप, सेमिनार, संगोष्ठी आदि आयोजित करने की योजना बनानी चाहिए। ऐसे आयोजनों में विषयगत विशेषज्ञों की सहभागिता सुनुश्चित कर हम लाभान्वित हो सकते हैं। श्री प्रवीर ने कहा कि पत्रकारिता समष्टि हिताय पेशा है। लोक कल्याण व भावना दृष्टिगत होना चाहिए। एक बनें, नेक बनें की उक्ति को चरितार्थ करने की जरूरत है। यह शरीर सभी कर्मों-धर्मों का माध्यम है, इसलिए स्वास्थ्य रक्षा सर्वोपरि होना चाहिए। हम जब स्वस्थ रहेंगे, तभी स्वस्थ पत्रकारिता, परिवार का सम्यक देखभाल व समाज हित में कार्य कर पाएंगे। ऐसे में जरूरी है कि हम रोज योग-प्राणायाम करें, संयमित खान-पान रखने की सलाह दी।

इसस पूर्व एनयूजे सीवान इकाई के जिलाध्यक्ष ललन सिंह नीलमणी ने आए हुए पत्रकार साथियों को बुके देकर सम्मानित किया। इसमें प्रखण्ड के बड़कागांव मिश्रवलिया निवासी एएनएम रेंजू कुमारी को नर्सिंग के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए नेशनल फ्लोरेंस नाईटेंगल्स अवॉर्ड के लिए चयनित होने पर सम्मानित किया गया। एनयूजे के जिलाध्यक्ष ललन सिंह नीलमणी व कोषाध्यक्ष डॉ. राकेश तिवारी ने उन्हें अंगवस्त्र व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। बसन्तपुर के दैनिक जागरण पत्रकार व कार्यसमिति समिति दयाशंकर तिवारी उर्फ बुद्धदेव तिवारी ने गांधी सेवा ट्रस्ट की ओर से उपहार प्रदान किया। बैठक में संगठन को मजबूत बनाने पर चर्चा की गई। इसे लेकर वक्ताओं ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। समारोह की अध्यक्षता एनयूजे के जिलाध्यक्ष ललन सिंह नीलमणी ने की। संचालन आनंद किशोर मिश्र ने किया।

मौके पर जिला महामंत्री आकाश कुमार, कोषाध्यक्ष डॉ. राकेश तिवारी, डॉ. विजय कुमार पांडेय, दीनबंधु सिंह, राकेश तिवारी, राजीव रंजन राजू, राजेश कुमार राजू,धर्मेन्द्र कुमार रस्तोगी, शशि उपाध्याय, सचिन पांडेय, राघवेन्द्र कुमार उर्फ डब्बू जी, प्रसन्न कुमार, भास्कर कुमार, पूर्व उपप्रमुख उपेन्द्र सिंह, शिक्षक सियाराम प्रसाद, मुकेश कुमार, अधिवक्ता जयप्रकाश नारायण सिंह थे। धन्यवाद ज्ञापन एनयूजे के जिलाध्यक्ष नीलमणी ने की।

swatva

Leave a Reply