14 अगस्त : मधुबनी की मुख्य ख़बरें

0
swatva samachar

जिला क्रिकेट संघ में तीन सदस्यों के तदर्थ समिति का गठन, जिला संघ का चुनाव 26 को

मधुबनी : लोकपाल बिहार क्रिकेट संघ राघवेन्द्र कुमार सिंह के द्वारा 4 अप्रैल 22 को पारित आदेश के अनुसार बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा, मधुबनी जिला क्रिकेट संघ में तीन सदस्यों की तदर्थ समिति का गठन त्रिसदस्यीय समिति बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अवकाश प्राप्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश नन्द कुमार श्रीवास्तव के द्वारा 5 अगस्त 22 को किया गया है। जिसमें सद्भावना क्रिकेट क्लब सागरपुर पंडौल के अध्यक्ष ओंकार नाथ झा को चेयरमैन, टाऊन क्रिकेट क्लब मधुबनी के सचिव कालीचरण को संयोजक और श्री राम क्रिकेट एकेडमी मधुबनी के सुरेन्द्र नारायण सिंह को सदस्य बनाया गया है।

मधुबनी जिला क्रिकेट संघ तदर्थ समिति द्वारा 12 अगस्त 22 को विशेष आम सभा व वैठक का आयोजन जिला क्रिकेट संघ कार्यालय वीणा कुंज पर अध्यक्ष ओंकार नाथ झा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया, जिसमें जिला के 20 रजिस्टर्ड क्लबों में से 14 कलबों के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

swatva

वैठक में मुख्य रूप से जिला मेंक्रिकेट संचालन व चुनाव पर विशेष चर्चा हुआ। निर्णय किया गया कि बिहार क्रिकेट संघ की आगामी सत्र एवं वार्षिक आम सभाको देखते हुए मधुबनी जिला क्रिकेट संघ का चुनाव 26 अगस्त 22 को रखी गई है, जिसके लिए चुनाव पदाधिकारियों में से एक अधिवक्ता प्रभाकर कुमार सिंह को नियुक्त किया गया है।

चुनाव प्रभारी अधिवक्ता प्रभाकर कुमार सिंह ने बताया कि मधुबनी जिला क्रिकेट संघ के कार्यकारणी सदस्यों का चुनाव 26 अगस्त को है, जिसके लिए नामांकन फार्म 24 अगस्त 22 को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक जिला क्रिकेट संघ के कार्यालय से प्राप्त होगा। नामांकन प्रक्रिया 25 अगस्त 22 को सुबह 11 बजे से अपराहन 1 बजे तक, एस्क्रूटनी प्रक्रिया अपराहन 2 बजे से शाम 4 बजे तक और नाम वापसी शाम 4 बजे से शाम 6 बजे तक रखा गया है।

मधुबनी जिला क्रिकेट संघ का बार्षिक आम सभा 26 अगस्त 22 को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक रखा गया है।साथ ही चुनाव का समय अपराहन 12 बजे से अपराहन 2 बजे तक रखा गया है। अपराहन 2 बजे से अपराहन 3 बजे तक भोजनावकाश तथा उसके बाद मतों की गिनती और विजयी उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।

दुनियां में संस्कृत फ्यूचर की भाषा बन रही है : डॉ० झा

मधुबनी : बर्षों से सुनते आ रहे हैं कि संस्कृत सबसे प्राचीन भाषा है। परंतु बदलते परिदृश्य में अब संस्कृत केवल प्राचीन भाषा के रूप में ही सिमट कर नहीं रह गई है। पूरे दुनियां में संस्कृत फैशन की भाषा बनती जा रही है। अब यह भाषा न केवल प्राचीन भाषा अपितु फ्यूचर की भाषा बन गई है। क्योंकि मनुष्य का समग्र व्यक्तित्व का विकास इसी भाषा में समाहित है। ये बातें मधेपुर प्रखंड के बाथ दुर्गास्थान प्रांगण में संस्कृत शोभायात्रा के उद्घाटन समारोह में वक्ताओं ने कही।

संस्कृत भारती, बिहार तथा उदय मेमोरियल प्रोग्रेसिव पब्लिक स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित संस्कृत सप्ताह समारोह के छठे दिन संस्कृतशोभायात्रा को मधेपुर प्रखंड के प्रमुख राधा देवी एवं बाथ पंचायत के मुखिया सुभाष झा ने संयुक्त रूप से झंडी दिखाकर रवाना किया। बतौर मुख्यातिथि राधा देवी ने कहा कि संस्कृत भाषा में वर्णित सुभाषित श्लोकों का आश्रय लेकर हम सामाजिक सौहार्द स्थापित कर सकते हैं। इस भाषा के अध्ययन से वाणी, मन तथा चित्त की शुद्धि होती है।

मुखिया सुभाष झा ने अपने पंचायत में इस तरह के संस्कृत कार्यक्रम आयोजित होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए लोगों को संस्कृत भाषा से प्रेम करने का आग्रह किया। बतौर विशिष्ट अतिथि देवानंद झा ने कहा कि संस्कृत भाषा से हमारी भारतीय संस्कृति की पहचान है। इस भाषा में भारत की आत्मा का निवास है। वहीं बाथ पंचायत के सरपंच सुबोध झा ने न्यायिक प्रक्रिया में संस्कृत को पथप्रदर्शक बताया। निदेशक मनमोहन मिश्र ने नैतिक मूल्यों का विस्तार से चर्चा करते हुए संस्कृत भाषा की अहमियत पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए संस्कृतभारती के प्रान्तप्रचार प्रमुख डॉ० रामसेवक झा ने कहा कि संस्कृत मानव जीवन के प्रबंधन के लिए प्राण है। यह भाषा आने वाले समय में देश-विदेशों में फैशन की भाषा बनेगी। हजारों लोग संस्कृतभारती से नि:शुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर धाराप्रवाह संस्कृत अभी भी बोल रहे हैं।

संस्कृत शोभायात्रा बाथ दुर्गास्थान से प्रस्थान कर गांव के प्रमुख मार्गों से गुजरती हुई तख्तियां पर लिखी संस्कृत सुक्तियां तथा हाथ में तिरंगा लेकर बच्चों ने जयतु संस्कृतम्-जयतु भारतम् आदि जयघोष लगाते हुए विद्यालय परिसर पहुंचे। वहां बच्चों ने आजादी के अमृत महोत्सव पर आधारित संस्कृत भाषा में गीत-संगीत, नाटक, कविताएं आदि प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम में संतोष झा, बाबुसाहब झा, दीपक कुमार जगदीश झा, आशीष झा, द्रौपदी कुमारी, मुकेश मिश्रा सहित सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तरकर्मी तथा दर्जनों ग्रामीण गणमान्य लोग शामिल थे। कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन प्रधानाध्यापक शंकर झा ने किया। संस्कृत भारती द्वारा आयोजित संस्कृत सप्ताह महोत्सव के अन्तिम दिन संध्या सात बजे से संस्कृत कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है।

आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित, विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई चैंबर ने बांटा तिरंगा

जयनगर,मधुबनी : जिला के जयनगर में आजादी के 75वें दिवस को अमृत महोत्सव के रूप में मनाने को लेकर आर्यककुमार पुस्तकालय परिसर में एक दिवसीय कला मंच जयनगर के तत्वावधान में आजादी के बेमिसाल 75 वर्ष सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित की गई। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक सचिदानंद नीलू एवं सेवा निवृत सहायक महाप्रबंधक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया सुरेंद्र प्रसाद ने संयुक्त रूप से किया। देश भक्ति गीत संगीत नृत्य सांस्कृतिक कार्यक्रम के उद्घटकर्ता मुख्य अतिथि एसडीएम बेबी कुमारी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

एसडीएम बेबी कुमारी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सभी देश वासी आजादी के अमृत महोत्सव मना रहे है। इसी क्रम में यह देश भक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर देश के लिए शहीद हुए वीर सपूतों वीरांगनाओं को देश भक्ति गीत संगीत नृत्य के माध्यम से कलाकारों छात्रों के द्वारा प्रस्तुति देकर शहीदों को याद कर उन्हें याद कर यह कार्यक्रम समर्पित है कार्यक्रम के माध्यम से आयोजन कर श्रधांजलि है।

कार्यक्रम में देश भक्ति हिंदी मैथिली फिल्मी गीत संगीत नृत्य गजल शायरी की प्रस्तुतियां कलाकरों और डॉन बोस्को, माउंट कार्मेल स्कूल के छात्र शस्त्रों ने अपनी-अपनी प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम का शुभारंभ गायिका रूपा सिंह ने “ए मेरे वतन के लोगों” से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रसिद्ध गायक इन्द्र कुमार ने वो देश मेरे, सौ बार जन्म लेंगे एवं गायिका चांदनी ने कुछ खोना है कुछ खो कर पाना है, जीवन का मतलब तो आना जाना है। वहीं, गायिका सुजाता पग-पग लियो जाऊ तोहरी बलैया।

गायक बबलू गिरी दिल ढूढता है, प्रो० कृष्ण कुमार के द्वारा मिल कर चलो गीत गाया। डॉन बॉस्को की छात्राओं ने स्वर्ग से सुंदर देश हमारा ग्रुप संगीत देश भक्ति जय हो, देश रंगीला रंगीला रिकॉर्डिंग ग्रुप नृत्य एवं माउंट कार्मेल स्कूल की छात्राओं ने भी भक्ति देवी गीत से आरंभ है प्रचंड है, देश भक्ति ग्रुप सोंग पुकारती माँ भारती, देश भक्ति भाग-भाग रे भाग फिरंगी झांसी की रानी आयी रिकॉर्डिंग नृत्य समेत कई गीत संगीत नृत्य की प्रस्तुतियां दी गई।

कलाकारों और छात्रों के द्वारा कई ग्रुप नृत्य, युगल संगीत की भी प्रस्तुतियां दी गई। वाद्ययंत्रों पर तबला पर भोला प्रसाद वर्मा और बैधनाथ कामत।हारमोनियम पर ईश्वर दयाल, इन्द्र जी। इलेक्ट्रॉनिक पैड पर नागेंद्र और ऑर्गन पर पिंटू, गिटार पर रवि ने कलाकारों और छात्रों का भरपूर संगत दिया। इसके अलावा कई कलाकारों छात्रों ने प्रस्तुतियां दी।

मौके पर सीओ सुधीर कुमार, बीडीओ उमा भारती, प्रभारी थाना अध्यक्ष बी.डी. राम समेत कई गणमान्य लोग कार्यक्रम में उपस्थित थे। कार्यक्रम में दर्शकों स्रोताओं की काफी भीड़ थी। देर शाम तक कार्यक्रम का संचालन हुआ। कलाकारों छात्रों ने प्रस्तुतियां दे कर खूब वाह वाह लूटी तालिया बटोरी।

वही दूसरी ओर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में एसएसबी के अधिकारियों, जवानों जयनगर चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों सदस्यों, चाईल्ड लाईन सब सेंटर एवं विभिन्न विद्यालयों के छात्रों के द्वारा विशाल तिरंगा यात्रा निकाली, चैंबर के द्वारा तिरंगा का भी वितरण किया गया।

देवधा में भी पूर्व सरपंच सुजीत साह, हरिराम चौधरी एवं अन्य स्थानीय, एसएसबी के पदाधिकारियों, जवानों, पुलिस पदाधिकारियों पुलिस बल और आम लोगों के द्वारा विशाल तिरंगा यात्रा बाईक रैली निकाली गई। घर-घर तिरंगा लगाने की अपील की गई। तिरंगा यात्रा में बढ़ चढ़ कर पदाधिकारियों आम लोगों ने उत्साह के साथ भाग लिया।

मनपौर, समदा, बेतौना, मुरैठ, त्यौथ और परौल पंचायत में पैक्स द्वारा आमसभा का आयोजन

बेनीपट्टी,मधुबनी : जिले के बेनीपट्टी प्रखंड क्षेत्र के मनपौर में प्रबंधक कुणाल कुमार झा, समदा के धनौजा में पैक्स अध्यक्ष प्रभु नारायण मिश्रा, बेतौना में पैक्स अध्यक्ष प्रभात कुमार कर्ण, परौल में पैक्स अध्यक्ष सुनील यादव, त्यौथ में पैक्स अध्यक्ष विवेक राय और मुरैठ के बिजलपुरा में पैक्स अध्यक्ष विद्यानंद झा की अध्यक्षता में वार्षिक आमसभा का आयोजन किया गया। जिसमें अधिप्राप्ति की जानकारी सार्वजनिक करने, बिहार राज्य फसल सहायता योजना, सीएम हरित कृषि योजना, अनुमान्य लाभांश का वितरण सहित अन्य पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी।

मुरैठ में बिहार स्टेट कॉपरेटिव बैंक पटना के उप महाप्रबंधक निसार अहमद ने कहा कि बिहार में करीब साढ़े 8 हजार पैक्स है और सभी पैक्सों में प्रत्येक वित्तीय वर्ष के समाप्ति के छः माह के अंदर वार्षिक आमसभा के आयोजन करने का विभागीय प्रावधान है। आमसभा के माध्यम से समिति के सदस्यों द्वारा प्रदत सेवाओं के उपयोग हेतु सक्षम बनाने का प्रयास होता है। जिससे समिति के सदस्य अपने अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों और दायित्वों के प्रति संवेदनशील बनते हैं।

बैठक में पैक्स के अद्यतन अंकेक्षण प्रतिवेदन के अनुसार शुद्ध लाभ ग्राही पैक्स के सदस्यों के अंश धारकों के बीच लाभांश वितरण के लिए लाभांश की गणना करने और आमसभा में शुद्ध लाभ अर्जित पैक्स के बीच अनुमान्य लाभांश के वितरण का प्रस्ताव पारित किया गया। उन्होंने कहा कि सहकारिता समाज के विकास का एक अहम आयाम है। पूर्व राष्टपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल और पूर्व पीएम पीबी नरसिंहाराव ने भी पैक्स सदस्य से अध्यक्ष होकर इस मुकाम पर पहुंच पाने में सफलता प्राप्त की।

बस सहयोग के जरिये इसे मजबूत किये जाने की जरूरत है। वहीं एमएलसी घनश्याम ठाकुर ने कहा कि जहां पैक्सों की स्थिति मजबूत होती है वहां के किसानों की स्थिति बेहतर होना स्वाभाविक है। जितने भी विकसित प्रदेश हैं, सभी के विकास में सहकारिता का उल्लेखनीय योगदान है। जिला सहकारिता पदाधिकारी अजय कुमार भारती ने कहा कि आमसभा का आयोजन नही करनेवाले पैक्सों को चिन्हित कर विधिसम्मत कार्रवाई की जायेगी। मुरैठ में सभी आगत अतिथियों को मिथिला के परंपरा के अनुसार पाग दोपट्टा और माल्यार्पण से सम्मानित भी किया गया।

उधर, मनपौर पैक्स के प्रबंधक कुणाल झा ने बताया कि आमसभा में चार सौ से अधिक लोग जुटे थे। सभी को विभागीय लाभ के संबंध में अवगत कराया गया। वहीं परौल में पैक्स अध्यक्ष सुनील यादव ने आमसभा में पहुंचे लोगों को तिरंगा भेंट कर धूमधाम के साथ अमृत महोत्सव मनाने की अपील की। जबकि समदा में भी आमसभा में काफी संख्या में लोग जुटे हुए थे। मुरैठ में बीसीओ संजीत कुमार, पैक्स अध्यक्ष विद्यानंद झा, रमानंद झा, बेतौना में प्रबंधक मुकेश झा सहित अन्य मौजूद थे।

51लाख का सोने का जेवरात,चांदी का सिक्का,बिस्कुट व नगद के साथ पुलिस नें तीन क़ो दबोचा

मधुबनी : पुलिस अधीक्षक सुशील क़ुमार नें समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेस में बताया की रहिका थाना अन्तर्गत गांव सप्ता के उगना कॉलोनी निवासी विमलेश ठाकुर की पत्नी रत्ना ठाकुर नें रहिका थानाध्यक्ष अरुण क़ुमार क़ो एक आवेदन दिया की 6अगस्त2022 क़ो रात्रि में उनके घर में घुसकर अज्ञात चोर द्बारा करीब 25भर सोना,90,000/-नगद एवं एक मोबाईल का चोरी कर लिया गया है। इस संबंध में अज्ञात चोरों के विरुद्ध रहिका थाना में प्राथमिकी दर्ज किया गया।

बताते चले की कांड के उदभेदन, अज्ञात अभियुक्तो की गिरफ्तारी एवं चोरी की गई सामानों की बरामदगी हेतु एसपी सुशील क़ुमार के निर्देश पर सदर डीएसपी राजीव क़ुमार एवं बेनीपट्टी डीएसपी अरुण क़ुमार सिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया।

एसपी सुशील क़ुमार नें बताया की विशेष टीम नें वैज्ञानिक एवं तकनीकी अनुसंधान अभियुक्त राजेश्वर महतो का पुत्र सुजीत महतो, छेदी मुखिया का पुत्र महादेव क़ुमार मुखिया एवं राजेश्वर महतो की पत्नी चंद्रकला देवी तीनो क़ो पुलिस नें गिरफ्तार कर लिया। इन तीनो अभियुक्त में सुजीत महतो का आपराधिक इतिहास भी है। इसके विरुद्ध रहिका थाना में जून 2020में ही पॉक्सो एक्ट सहित कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज है। इन तीनो अभियुक्तो के पास से पुलिस नें चोरी की गई मोबाईल, तकरीबन 679.08ग्राम का सोने का जेवरात जिसका अनुमानित मूल्य 51लाख रुपया,चांदी का सिक्का 5पीस,चांदी का बिस्किट 2पीस एवं 40.000/-नगद की बरामदगी की है।

बेतौना पैक्स के माध्यम से वार्षिक आम सभा मे सर्वसम्मति से पारित हुआ कई प्रस्ताव

बेनीपट्टी,मधुबनी : विभागीय निर्देश पर जिले के बेनीपट्टी प्रखण्ड अंतर्गत बेतौना पैक्स के अध्यक्ष प्रभात कुमार कर्ण उर्फ बबलू की अध्यक्षता में कछरा राइसमिल पर बेतौना पैक्स के सभी सदस्यों और ग्रामीण की मौजूदगी में आज 14 अगस्त 2022 रविवार को वार्षिक आम सभा का आयोजन किया गया। बेतौना पैक्स में उपस्थित सदस्यों और ग्रामीणों के बीच सर्वसम्मति से कई प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें पैक्स के माध्यम से अब तक हुए लाभ का वितरण पैक्स के सभी सदस्यों के बीच करने का निर्देश विभाग से प्राप्त था।

पैक्स के सदस्यों द्वारा प्रस्ताव के जरिये यह निर्णय लिया गया कि वित्तीय वर्ष 2020-2021में पैक्स के ऑडिट रजिस्टर के अनुसार पैक्स की कुल शुद्ध लाभ मात्र 333 रुपये है, जिस कारण पैक्स के सभी सदस्यों ने यह निर्णय लिया है कि राशि बहुत कम है जिसे अभी रिजर्व रखा जाये। वहीं दूसरे प्रस्ताव में उपस्थित सदस्यों द्वारा किसान के हितों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया कि पैक्स में खाद्य बीज की उपलब्धता सुनिश्चित किया जाय, ताकि खाद्य के लिए किसानों को भटकने की आवश्यकता नहीं पड़े।

उपस्थित किसानों ने आम सभा के माध्यम से यह भी मांग किया है कि हरित क्रांति के अंतर्गत कृषि उपकरण की खरीद पैक्स के द्वारा किया जाना चाहिए, ताकि किसानों को खेतों की बेहतर सिचाई करने में कोई समस्या नहीं होने पाए और किसान के फसलों की पैदावार बढ़ाई जा सके, जिससे पैक्स को निकट भविष्य में अधिक से अधिक लाभ हो और अन्य दाताओं को आर्थिक लाभ मिल सके। इस आम सभा के जरिये अंकेक्षण त्रुटि, आपत्तियों का निराकरण, सभी सदस्यों के अधिकार व कर्तव्यों सहित कई विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से उपस्थित लोगों के बीच चर्चा परिचर्चा किया गया।

इस सम्बंध में सहकारिता विभाग के सचिव ने आम सभा में पारित होने वाले प्रस्ताव को प्रशासनिक पत्र के अनुसार तय करने की बात कही है। बेतौना पैक्स के इस वार्षिक आम सभा में अध्यक्ष प्रभात कुमार कर्ण के अलावे अधीर झा, जटा शंकर भंडारी, मुकेश कुमार यादव, निरंजन कुमार पासवान, गफूर साह, असगर अली,भोला पासवान, मो0 आरिफ, गणेश झा, गुलाब यादव, मेहर हुसैन, हरि भंडारी,स्त्रोधन भंडारी, स्त्रोधन महतो सहित काफी सांख्य में ग्रामीण मौजूद थे।

40 बोतल शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार, भेजा जेल

खजौली,मधुबनी : जिले के खजौली थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के सुक्क़ी धत्ता टोल के पास से रविवार को 40 बोतल नेपाली देशी शराब के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। इस क्रम में पुलिस ने धंधेबाजों की एक बाइक भी जप्त कर ली। पूछताछ बाद दोनों धंधेबाजों को रविवार को ही न्यायिक प्रक्रिया में भेज दिया गया।

जेल भेजे गए दोनों धंधेबाज की पहचान जयनगर थाना क्षेत्र के कमलाबाड़ी ग्राम निवासी राज किशोर पासवान एवं शत्रुघ्न सिंह के रूप में हुई है। थानाध्यक्ष अजीत प्रसाद सिंह ने बताया कि एएसआई चरित्र राम के नेतृत्व में थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सुक्की धत्ता टोल के पास से दोनों धंधेबाज को 40 बोतल नेपाली देसी शराब एवं बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ बाद दोनों को जेल भेज दिया गया।

आजादी के 75वीं वर्षगाँठ के अवसर पर 9 अगस्त क्रांति दिवस से 14 अगस्त तक जिला के सभी अनुमंडलों से आजादी गौरव तिरंगा पदयात्रा आज किया समाप्त

मधुबनी : आज जिला कांग्रेस कमिटी मधुबनी ने आजादी के 75वीं वर्षगाँठ के अवसर पर 9 अगस्त क्रांति दिवस से 14 अगस्त तक जिला के सभी अनुमंडलों से आजादी गौरव तिरंगा पदयात्रा कर जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर हजारों कार्यकर्ताओं ने एक साथ शहर में जोरदार तिरंगा पदयात्रा कर स्टेशन चौक स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रदासुमन निवेदित किया। तत्पश्चात जिला कांग्रेस कमिटी द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानीयों को एवं जिलाभर के सभी पदयात्रियों को गांधी टोपी एवं तिरंगा दोपट्टा से सम्मानित किया। आज के इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्वमंत्री कृपानाथ पाठक जी थे, जिन्हें जिलाध्यक्ष प्रो० शीतलाम्बर झा ने सम्मानित किया।

आजादी गौरव तिरंगा पदयात्रा के पदयात्रियों को सम्बोधित करते हुए पूर्वमंत्री कृपानाथ पाठक ने कहा देश की आजादी आंदोलन से लेकर देश के सर्वांगीण विकास में कांग्रेस पार्टी का योगदान सम्पूर्ण विश्व के साथ साथ देशवासियों भी जानतें है। आज देश मे केंद्र की मोदी सरकार देश के सभी संवैधानिक व्यवस्था को तहस-नहस कर रही है। देश को जाति धर्म मे बांटने का खड़यँत्र कर रही है, जो कांग्रेस पार्टी को रहते यह सम्भव नही है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष प्रो० शीतलाम्बर झा ने कहा कांग्रेस पार्टी देश के अजादी की 75वीं वर्षगांठ पर सम्पूर्ण देश मे काश्मीर से कन्याकुमारी तक एवं डेढ़ के सभी जिलाओं के सभी लोकसभा क्षेत्रों में 75, 75 किलोमीटर आजादी गौरव तिरंगा पदयात्रा कर असमजनों को देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने के लिए, गंगा यमुनी संस्कृति को बरकरार रखने के लिए ,समाज मे अमनचैन बनाएं रखने का संदेश देकर बहुत बड़ी काम की है। आज देश मे धार्मिक उन्माद पैदा की जा रही है, जिससे देश कमजोर हो रही है देश का विकास रुक से गई है।

आज गांधी के देश मे गांधी के हत्यारों को महिमामंडन किया जा रहा है, एवं अंग्रेजों के दलालों माँफी वीरों को भी यह सरकार पूज रही है, जो निंदनीय है। आज जिला कांग्रेस कमिटी मधुबनी 75वीं वर्षगांठ पर देश की एकता और अखंडता का संकल्प लिया है। इस आजादी गौरव तिरंगा पदयात्रा के सम्मान में जिला के सुप्रसिद्ध गायक एवं महिला कलाकारों के द्वारा देशभक्ति गीत गाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अंत मे सभी कांग्रेसजनों ने राष्ट्रीय गीत जन मन गन गाकर कार्यक्रम को समाप्त कर दिया।

कार्यक्रम में मो० अमानुल्लाह खान, विजय राउत, मो० शब्बीर अहमद, विशाल रंजन झा, ज्योति झा, नबेन्द्र झा, मनोज कुमार मिश्रा, जय कुमार झा, मीणा देवी कुशवाहा, दीपक सिंह, रामसुंदर त्रैत, पवन यादव, मो० आकिल अंजुम, कृष्ण कांत झा गुड्डू, केशव किशोर मिश्रा, राम इकबाल पासवान, शिवचन्द्र झा, अजय राय, कौशल किशोर चौधरी, सुनील कुमार झा, उपेंद्र यादव, डॉ० मुनेश्वर यादव, प्रो० कृष्ण कुमार झा, मो० हासिम, साह, अजहर खुर्शीद गुड्डू, रणधीर सेन, आनंद कुमार झा, अविनाश झा, सुरेन्द्र मिश्रा, वीरेंद्र झा, विमल चौधरी, मो० सबीर, कलिशचंद्र झा, नबल किशोर झा, बिजय कुमार मिश्रा, बबिता चौरसिया, मीनू पाठक, विवेकानंद झा, सुरेन्द्र महतों, शमसुल हक, गंगाधर पासवान, लालू यादव, मुकेश कुमार झा, सुरेश चंद्र झा रमन, बिनय झा, मो० गयासुद्दीन, मो० इंताजर, श्रीराम मंडल, सुरेन्द्र महतो, मो० शकील अख्तर, अनिल चन्द्र झा, मो० अबुबकर सहित काफी संख्याओं में कार्यकर्ताओं थे।

भाजपा नेता बादल गुप्ता का दिखा देश भक्ति, आंधी तूफान और बारिश के बीच भी घरों में लगाया तिरंगा

मधवापुर,मधुबनी :आजादी के अमृत महोत्सव के 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर घर तिरंगे अभियान के तहत प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न घरों में भाजपा नेता बादल गुप्ता के द्वारा तिरंगा लगाया गया। जहां भारी बारिश और आंधी तूफान के बीच उन्होंने अपने जान के परवाह किए बगैर छतों पर तिरंगा को झुकने नही दिया। जब भाजपा नेता के इस जुनून के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की हमारे देश के सैनिक अपनी जान देकर देश की सेवा करते है तो ये बारिश और आंधी तूफान मेरे लिए कुछ नही है।

लेकिन, मरते दम तक तिरंगे को झुकने नही देंगे। वही क्षेत्र के लोगो ने भाजपा नेता बादल गुप्ता के इस कार्य को देश के लिए प्रेम और वतन के लिए हमदर्दी बताया। श्री गुप्ता ने कहा हमारे देश प्रधानमंत्री के आह्वान पर पूरे देश में 13 से 15 तक हर घर तिरंगा लगाया जाना है। इसी अभियान के तरह जिन घरों में तिरंगा नही लगा है ऐसे सभी घरों में झंडा लगाने का कार्य किया गया। जिसमे अभिषेक चौरसिया, रूपेश कुमार कामत, मुरारी भगत सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply