राजपुर से मैदान में 2073 उम्मीदवार,29 सितम्बर को चुनाव

नागपुर पंचायत से मुखिया पद के उम्मीदवार ठाकुर दयाल पाण्डेय

बक्सर : राजपुर में चुनावी सरगर्मी जोरों पर है। नामांकन और समीक्षा के बाद 18 तारीख को सभी उम्मीदवारों के लिए नाम वापसी का समय दिया गया था। उसी दिन प्रत्याशियों को प्रतीक चिन्ह का आवंटन करना था। लेकिन राजपुर में हुई मारपीट की वजह से इस दिन सिंबल उम्मीदवारों को नही मिल पाया। क्योंकि प्रखंड मुख्यालय पर अफरा तफरी का माहौल बन गया था। दूर-दूर से आए सभी अभ्यार्थियों को प्रशासन अगले दिन आने को कह कर लौटा दिया था। हालांकि प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ इंदु बाला सिंह ने बताया कि 18 तारीख की रात में ही सभी प्रत्याशियों का सिंबल आवंटित कर नाम के साथ नोटिस बोर्ड पर चस्पा दिया गया । प्रत्याशी अपना चुनाव चिन्ह आकर के कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।

-चुनाव मैदान में 2073 उम्मीदवार ,29 सितंबर को होगा चुनाव

भानपुर पंचायत से मुखिया पद के उम्मीदवार लीलावती देवी

 राजपुर प्रखंड की 19 पंचायतों के लिए हो रहे पंचायत चुनाव की तैयारी अंतिम चरण में पहुंच गई है। वहां दूसरे चरण 29 सितंबर को चुनाव होना है ।शनिवार की देर शाम छटनी और नाम वापसी के बाद चुनाव मैदान में विभिन्न पदों के कुल 2073 उम्मीदवार रह गए हैं। जानकारी देते हुए सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह बीपीआरओ श्याम बिहारी प्रसाद ने बताया कि बीते 16 और 17 सितंबर को प्रखंड मुख्यालय पर हुई संवीक्षा के दौरान अलग-अलग पदों के 25 अभ्यर्थियों का पर्चा रद्द हुआ था। वही 18 सितंबर को नाम वापसी के दिन अलग-अलग पदों के कुल 43 लोगों ने अपना-अपना नामांकन वापिस लिया।

इस प्रकार से अब मैदान में मुखिया के लिए 184, सरपंच के लिए 111, बीडीसी के लिए 182 ,वार्ड सदस्य के 1157 और पंच पद के लिए 439 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन सभी उम्मीदवारों को निर्वाचन विभाग द्वारा निर्धारित पद के हिसाब से सिंबल प्रदान कर दिया गया है।

कहां से कितने लिया नाम वापस:-

पंचायत वार नाम वापस लेने वाले मुखिया पद से 24 लोगों ने पर्चा वापस लिया ।नागपुर पंचायत से 2, खीरी से 1, देवढ़ीया से 1,राजपुर पंचायत से 2, हेठुआ से 2, हरपुर पंचायत से 3,रसेन से 2 बन्नी से 2, धनसोई से 2, समहुता से 3, मटकीपुर से 2, कैथहरकला से 1 और सीकठी पंचायत से 1 अभ्यार्थी अपना अपना नाम वापस ले लिया है। बीडीसी पद से खरहना पंचायत से केवल एक नाम वापस हुआ है। सरपंच पद से राजपुर, हरपुर और कैथहरकला से एक-एक उम्मीदवार अपना अपना नाम वापस लिया। वही वार्ड सदस्य पद से भी कुल 15 लोगों ने अपना नामांकन वापस लिया है। वहीं सरपंच पद से कुछ उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए जा सकते हैं। पूर्व से से ज्ञात आकड़ाके आधार पर अनुमानित 67 अभ्यर्थी पंच पद से निर्विरोध घोषित होंगे।

swatva

Leave a Reply