बुमराह ने ब्रॉड के एक Over में ठोक डाले 35 Run, टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड

0

इंग्लैंड के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में शुमार स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे महंगा ओवर फेंका है। भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने उनके इस ओवर में कुल 35 रन बटोरे। यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। बुमराह ने ब्रॉड के इस ओवर में 3 चौके और 2 छक्कों के साथ कुल 29 रन बनाये जबकि बाकि 6 रन अतिरिक्त के रूप में मिले। इस तरह ब्रॉड ने इस ओवर में कुल 35 रन लुटाकर टेस्ट क्रिकेट में सबसे महंगा ओवर फेंकने का शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

भारतीय पारी 416 पर सिमटी

इस समय भारतीय टीम इंग्लैंड का दौरा कर रही है। टेस्ट सीरिज का यह मैच भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेला जा रहा है। इस मैच में जसप्रीत बुमराह 16 गेंदों में कुल 31 रन बनाकर नाबाद रहे और भारत की पहली पारी 416 रनों पर सिमट गई। इस मैच में ऋषभ पंत और रविन्द्र जडेजा ने शानदार शतक जमाया है।

swatva

इससे पहले वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने 2003 में रॉबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन बनाए थे जबकि 2013 में जॉर्ज बेली ने जेम्स एंडरसन के खिलाफ पर्थ में 28 रन मारे थे। स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट के साथ ही टी20 में भी एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज हैं। उनके टी20 मैच के एक ओवर में भारत के ही युवराज सिंह ने छह गेंदों पर 6 छक्के लगाए थे।

Leave a Reply