Home बिहार अपडेट पटना PWC में मीडिया और सिनेमा की पढ़ाई करने का मौका, 30 अगस्त...

PWC में मीडिया और सिनेमा की पढ़ाई करने का मौका, 30 अगस्त तक करें आवेदन

0

पटना : पत्रकारिता और जनसंचार की पढ़ाई करने की इच्छा रखने वाली छात्राओं के लिए पटना वूमंस कॉलेज में पीजी डिप्लोमा में पत्रकारिता और जनसंचार कोर्स के नमांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए ऑनलाइन नामांकन फार्म भरा भी जा रहा है। लेकिन, अब एक बार फिर से पटना वीमेंस कॉलेज में ऑनलाइन नमांकन फॉर्म भरने की तिथि में बढ़ोतरी की गई है। अब इस कोर्स में नमांकन के लिए 30 अगस्त तक फॉर्म अप्लाई किया जा सकता है। कॉलेज प्राचार्य सिस्टर रश्मि एसी ने बताया कि अब छात्राएं ऑनलाइन फार्म 30 अगस्त तक भर सकती हैं।

छात्राओं को फॉर्म भरने के लिए पटना वूमेंस कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट www.patnawomenscollege.in पर जाना होगा। यहां वो खुद को पंजीकृत कर फॉर्म भर सकती हैं। सत्र 2022-23 में छात्राओं का नामांकन प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगा। प्रवेश परीक्षा के अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। प्रवेश परीक्षा फॉर्म का शुल्क 1,100 रुपये होगा।

बता दें कि, पटना वूमेंस कॉलेज में पत्रकारिता और जनसंचार में पीजी डिप्लोमा करने के लिए योग्यता किसी भी विषय में स्नातक उत्तीर्ण होना है। इस कोर्स में सीटों की बात करें तो फिलहाल 25 सीटें निर्धारित की गई है। वहीं, इस कोर्स के लगने वाले शुल्क किक की बात करें तो छात्राओं को एक बार में ₹45000 देने होगें। यह कोर्स 1 साल की होगी। शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी और हिंदी दोनों होगा।

NO COMMENTS

Leave a Reply

%d bloggers like this: