मुंगेर विश्वविद्यालय के 16 परीक्षार्थी निष्कासित

0

मुंगेर : कोरोना संक्रमण के दौरान बिहार के तमाम शैक्षणिक संस्थान सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार खुल चुके हैं। शैक्षिक संस्थान खुलने बाद कोरोना संक्रमण के कारण निलंबित परीक्षाओं को जल्द से जल्द आयोजित करवाया जा रहा है। इसी कड़ी में मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा आयोजित करवाई जा रही है। इस दौरान परीक्षा में सहयोग नहीं करने को लेकर 16 परीक्षार्थियों को निष्कासित कर दिया गया है।

मुंगेर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक अमर कुमार ने बताया कि स्नातक प्रथम खंड के परीक्षा में गोगरी, खगड़िया, परबत्ता के केंद्रों से 16 परीक्षार्थियों को निलंबित कर दिया गया है। इस परीक्षा के पहले शिफ्ट में 7243 विद्यार्थी शामिल हुए थे। वहीं 443 विद्यार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। वहीं पहले शिफ्ट में 14 विद्यार्थियों को निष्कासित किया गया। जबकि दूसरे शिफ्ट में 3299 परीक्षार्थी शामिल हुए। वहीं 290 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे जबकि 2 विद्यार्थियों को निष्कासित किया गया।

जानकारी हो कि कोरोना संक्रमण के कारण बिहार के सभी स्कूल ,कॉलेज, विश्वविद्यालय लगभग 300 से अधिक दिनों से बंद थे। इसके कारण विश्वविद्यालय की परीक्षा निर्धारित समय सीमा पर नहीं हो पाई है। लेकीन अब स्कूल कॉलेज खोलने के बाद जल्द से जल्द परीक्षाएं आयोजित करवा कर विश्वविद्यालय का सेशन पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है।

swatva

Leave a Reply