लॉकडाउन के दौरान इंटर में नामांकन करवा रहे विद्यार्थियों को राहत, शिक्षा विभाग ने बढ़ाई नामांकन की

0

पटना : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए बिहार सरकार प्रदेश में 16 अगस्त तक लॉकडाउन लगा रखी है। लेकिन, इस दरमियान शिक्षा विभाग ने बिहार में इंटरमीडिएट में नामांकन करवाने की घोषणा कर दी। पूरे प्रदेश में लॉकडाउन होने की वजह से जिन विद्यार्थियों को गृह जिले के अलावा अन्य जिलों में नामांकन करवाना है। उन्हें काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन, विद्यार्थी समस्या का सामना करते हुए नामांकन करवा रहे हैं।

लॉकडाउन के कारण काफी विद्यार्थी नामांकन नहीं करवा रहे हैं। बहुतों के साथ परिवहन की समस्या है। काफी समय बाद समस्या का आभास होने के बाद बिहार सरकार ने छात्र-छात्राओं को थोड़ी सी राहत दी है। इंटरमीडियट में नामांकन की तिथि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से बढ़ा दी गई है। अब नामांकन की अंतिम तिथि 12 अगस्त की जगह 17 अगस्त कर दी गई है। यानी की 13 से 17 तक बढ़ा दी गई है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी, उच्च माध्यमिक विद्याल और इंटर/डिग्री कॉलेजों के प्राचार्य को सूचना जारी दी गई है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के संयुक्त सचिव की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि सत्र 2020-22 में ऑनलाइन फैसिलिटी सिस्टम के माध्यम से इंटर कक्षा के प्रथम चयन सूची में चयनित विद्यार्थियों के नामांकन की तिथि पहले 7 अगस्त से 12 अगस्त निर्धारित की गई थी जिसे विस्तारित किया जाता है।

विद्यार्थियों के नामांकन की अंतिम तिथि 12 अगस्त की जगह 17 अगस्त कर दी गई है। सभी प्राचार्य इस सूचना को अविलंब संस्थान के नोटिस बोर्ड पर जारी करें ताकि छात्रों को किसी तरह की असुविधा नहीं हो।

swatva

Leave a Reply