Home देश-विदेश शिक्षा का अलख जगाएगा विद्यापीठ : मंत्री

शिक्षा का अलख जगाएगा विद्यापीठ : मंत्री

0

सराहनीय कार्य कर रही सरकार : केशवानंद

पटना : बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि प्रदेश के उत्तरोत्तर विकास में साधु समाज का भी अहम योगदान है। हर वर्ग और समाज को लेकर सरकार आगे बढ़ रही है। कुमार ने उक्त बातें रविवार को भारत साधु समाज के कार्यकारी महामंत्री स्वामी केशवानंद जी से नव वर्ष के मुलाकात के अवसर पर कही।

भारत साधु समाज के कार्यकारी महामंत्री स्वामी केशवानंद जी को पुष्पगुच्छ भेंट करते ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार व साथ में हैं बिहारीगंज के विधायक निरंजन कुमार मेहता

बिहार सांस्कृतिक विद्यापीठ परिसर में मंत्री ने स्वामी जी को अंगवस्त्र और पुष्पगुच्छ भेंट किए। विद्यापीठ में भी मंत्री का भव्य स्वागत किया गया। उनके साथ बिहारीगंज के विधायक निरंजन कुमार मेहता भी थे। ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि विद्यापीठ के विकास में भरपूर सहयोग करेंगे। इसकी पुरानी प्रतिष्ठा लौटाएंगे। इसके कार्यकारी कुलपति स्वामी केशवानंद जी के नेतृत्व में संस्था शिक्षा का मानक स्थापित करेगी। नया अलख जगाएंगे। यही नहीं, बड़ीमठ गुरुधाम के विकास का भी भरोसा दिलाया।

साधु समाज के कार्यकारी महामंत्री सह बिहार सांस्कृतिक विद्यापीठ के कार्यकारी कुलपति स्वामी केशवानंद जी ने सरकार और ग्रामीण विकास मंत्री के प्रति साधुवाद और आभार जताते हुए कहा कि साधु समाज और संस्था को सरकार का पूरा साथ मिल रहा है। प्रदेश में भी विकास दिख रहा है। निरंतर विद्युत आपूर्ति और फ्लाई ओवर के जाल इसके उदाहरण हैं। गांव-गांव तक की सड़कों में सरकार का प्रतिबिंब दिखता है। मंत्री जी ने विद्यापीठ और बड़ीमठ के साथ साधु समाज को सहयोग का भरोसा दिलाया है। इसके लिए कुमार के साथ पूरे मंत्रिमंडल को साधुवाद।

स्वामी जी के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा करते मंत्री व विधायक

इस मौके पर श्यामनंदन प्रसाद, नंदकिशोर सिंह, आचार्य चक्रपाणि स्वामी व राजदेव सिंह समेत गणमान्य लोग शामिल थे।

NO COMMENTS

Leave a Reply

%d bloggers like this: