कॉलेज ऑफ कॉमर्स: वेबिनार में विभिन्न वक्ताओं ने इस विषय पर रखे अपने विचार

0

पटना: राष्ट्रीय सेवा योजना , कॉलेज ऑफ कॉमर्स , आर्ट्स एंड साइंस की ओर से आज चैलेंजेस ऑफ एडजस्टमेंट ड्यूरिंग एंड आफ्टर कोविड-19 पर एक वेबीनार आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बहुत से वक्ताओं ने अपने विचार रखे।

प्राचार्य तपन कुमार शांडिल्य ने इस विषय पर चर्चा उपयोगी और समय के अनुकूल बताया। डॉ. शिवाजी, राज्य कमिश्नर निशक्तता ने फिजिकल डिसेबिलिटी के बारे में चर्चा की और अपने अनुभवों को साझा किया। डॉ.ऋचा प्रियंवदा, चिरायु मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, भोपाल में दैनिक मनोवैज्ञानिक हैं। इन्होंने कोविड-19 महामारी काल में बच्चों और युवाओं के सामंजस्य के बारे में चर्चा की। नीरज कुमार, नैदानिक मनोवैज्ञानिक, पारस अस्पताल, पटना में कार्यरत हैं। इन्होंने इस महामारी के दौरान और बाद में वृद्धों के सामंजस्य संबंधी समस्याओं और निदान के बारे में बताया।

वेबिनार में बोल रहे जयदीप दास सीआई पी, रांची में नैदानिक मनोवैज्ञानिक हैं जो स्वयं का संरक्षण एवं कार्य-जीवन पर चर्चा की जिससे कि छात्र लाभान्वित हो सके । ऐसी महामारी के बीच हर उम्र के लोगों के सामंजस्य संबंधी समस्याओं एवं उससे सामना करने के उपायों को ध्यान में रखते हुए इस वेबीनार का आयोजन किया गया, जिसका संचालन कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो.कीर्ति ने किया। धन्यवाद ज्ञापन विष्णुकांत द्वारा हुआ। वेबिनार में कई शिक्षक एवं छात्र शामिल हुए।

swatva

Leave a Reply