सरस्वती शिशु मंदिर सादीपुर में अभिभावक गोष्ठी आयोजित

0

मुंगेर: रविवार को सरस्वती शिशु मंदिर सादीपुर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अभिभाभक गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसका नेतृत्व विद्यालय के प्रधानाचार्य अखिलेश पाण्डेय ने किया। इस गोष्ठी का मुख्य उद्देश्य अभिभाभक बंधुओं से कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा आमने सामने होकर कुशलक्षेम पूछते हुए बच्चों के दिनचर्या से अवगत होना साथ ही विद्यालय की गतिविधियों की जानकारी के साथ सुझाव को प्राप्त करना।

लगभग 21 अभिभाभकों की उपस्थिति रही। कुछ लोग तकनीकी कारणों से नहीं जुड़ पाए। बैठक में विद्यालय के किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा सभी लोंगों ने की। अभिभावकों ने कहा कि विद्यालय के द्वारा किये जा रहे कार्य काफ़ी प्रशंशनीय है। विद्यालय की ओर से सुझाव के रूप में कुछ कहने का आग्रह किया गया। सुझाव की कमी अभिभावकों के द्वारा स्पष्ट दिखाई दे रही थी। इसका मुख्य कारण बच्चों एवं अभिभावकों का संतुष्ट होना। विद्यालय का एक उद्देश्य आर्थिक संपन्नता। इस विषय को भी प्रधानाचार्य ने कुशलता से इस गोष्ठी में रखने का प्रयास किया।

जहाँ तक पूरे गोष्ठी की उपलब्धि का सवाल है तो यह कहा जा सकता है यह गोष्ठी सकारात्मकता के साथ साथ उद्देश्यों की पूर्ति करने वाला रहा। आज की बैठक की शुरुआत खंड सह की गई थी जिसका श्री गणेश कक्षा 5 खंड क के रूप में हुआ।सर्व प्रथम प्रधानाचार्य जी ने आचार्यवृन्द का विषय सह परिचय कराया ,जिसमें संजीव कुमार सिन्हा, संतोष आनंद, रूचि सहाय, ग़ौरी ओझा एवं भारती चौधरी रही। इसके बाद सभी आचार्यवृन्द ने विषयसह अपने अपने कार्यों को संक्षिप्त रूप में ससमय रखने का प्रयास किया। इसे आगे भी खंडसह करते रहने का निर्णय लिया गया।इस गोष्ठी का समापन शान्ति मंत्र के साथ किया गया

संतोष कुमार

swatva

Leave a Reply