CBSE 10वीं परीक्षा में सरस्वती विद्या मंदिर मुंगेर की शिखा सुमन ने मारी बाजी

0

पटना : सेंट्रल बोर्ड आॅफ सेकेंडरी एजुकेशन की 10वीं कक्षा के परिणाम स्वरूप मुंगेर जिले के वरिष्ठ माध्यमिक सरस्वती विद्या मंदिर मुंगेर के विद्यार्थियों ने शत-प्रतिशत सफलता अर्जित कर विद्यालय एवं मुंगेर जिला को गौरवान्वित किया है।

सेंट्रल बोर्ड आॅफ सेकेंडरी एजुकेशन के द्वारा आज 10वीं का रिजल्ट जारी किया गया। इस बार सरस्वती विद्या मंदिर मुंगेर के 352 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे।जिसमें शिखा सुमन ने सर्वाधिक 97.4 फीसद अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान व विद्यालय की टाॅपर बनी। वहीं अनामिका रानी 96.2 फीसद के साथ द्वितीय और कोमल कुमारी तथा आदित्य कुमार ने 96 फीसद अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान पर रहे।

विद्यालय के कुल 196 छात्र-छात्राओं ने 60 फीसद से अधिक अंक हासिल कर विद्यालय का नाम रौशन किया है। सफल छात्र-छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है तथा कहा कि इसके अलावा मैं अपने आचार्यों और प्रिंसिपल नीरज कुमार कौशिक को धन्यवाद देना चाहूॅंगा क्योंकि उनके सहयोग और मार्गदर्शन से ही उन्होने अच्छे अंक प्राप्त किए हैं। आचार्यों ने हर समय उनकी मदद की और उनकी समस्याओं के समाधान दिए।

वहीं सफल छात्र-छात्राओं को शुभकामना देते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य नीरज कुमार कौशिक ने कहा कि पढ़ाई को बतौर शौक लेकर अनुशासन के साथ निरंतरता से की गई मेहनत से सफलता मिलती है। विद्यार्थियों को सफलता अर्जित करने के लिए विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति के अध्यक्ष निर्मल कुमार जालान, सचिव अमरनाथ केशरी, विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति के सभी सदस्य, प्रधानाचार्य नीरज कुमार कौशिक, उपप्रधानाचार्य उज्ज्वल किशोर सिन्हा, बालिका खण्ड की प्रधानाचार्या कीर्ति रश्मि, प्राथमिक खण्ड के प्रभारी अविनाश कुमार, सभी आचार्य एवं दीदी जी ने सफलता अर्जित करने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

संतोष कुमार की रिपोर्ट

swatva

Leave a Reply