विशप स्कॉट समेत कई स्कूलों ने नहीं माना डीएम का आदेश

0

पटना : पटना के कई प्राइवेट स्कूलों ने डीएम द्वारा भीषण गर्मी के कारण 10 मई से गर्मी की छुट्टी करने के आदेश को दरकिनार कर दिया है। राजधानी में संचालित कई नामी वर्ल्ड और इंटरनेशनल स्कूलों ने आज भी कक्षाएं संचालित की। लगभग 44 डिग्री तापमान में आज राजधानी की सड़कों पर भरी दुपहरी में बच्चों से भरी इन स्कूलों की बसें संचालित दिखीं। डीएम का आदेश न मानने वाले स्कूलों में आज विशप स्कॉट गर्ल्स स्कूल, विशप स्कॉट ब्वायज स्कूल, टेंडर हार्ट आदि की बच्चों से भरी कई बसें विभिन्न रूटों पर संचालित दिखीं।

जानकारी हो कि पटना के डीएम ने भीषण गर्मी को देखते हुए सभी सरकारी और निजी स्कूलों को आज यानी 10 मई से बंद रखने का आदेश दिया था। बच्चों की सेहत को देखते हुए डीएम ने यह फैसला लिया था। स्कूलों के शिक्षकों ने बताया कि पेरेंट्स के चलते ही हमें स्कूल खुला रखना पड़ रहा है। पेरेंट्स सही टाइम पर किताब नहीं लेते और बाद में शिकायत करते हैं कि सिलेबस पूरा नहीं हुआ। इसी को लेकर स्कूल खुले रखे गए हैं।

स्पष्ट है कि राजधानी के कई स्कूलों में प्रशासन की नाक के नीचे एक दर्जन से अधिक निजी विद्यालयों में गर्मी की छुट्टियां घोषित नहीं की गईं हैं। करीब एक दर्जन से अधिक विद्यालयों में छोटे-छोटे बच्चों को पढ़ाई करते देखा गया। राजधानी का पारा 44 पार कर रहा है लेकिन निजी विद्यालयों के संचालकों ने डीएम के आदेश धता बताते हुए स्कूलों को बंद नहीं किया।

Leave a Reply