बिहार के टीचर ट्रेनिंग कॉलेजों में प्रभारी प्राचार्य की तैनाती

0

पटना : बिहार में बेहतर शिक्षा व्यवस्था में आ रही दिक्कतों के साथ बिहार में शिक्षकों की कमी को देखते हुए बिहार के टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय में प्रभारी प्राचार्य के रूप में शिक्षा सेवा के अधिकारियों की तैनाती की गई है।

शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि लगातार मिल रही शिकायतों के कारण और राज्य में बेहतर शिक्षा व्यवस्था प्रदान करने के लिए कार्यकारी व्यवस्था के तहत राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद पटना के व्याख्याता एवं जिला में पदस्थापित बिहार शिक्षा सेवा के जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को प्रशिक्षण संस्थान में वित्तीय अधिकार सहित प्रभारी प्राचार्य के रूप में तैनात किया गया है।

मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही बिहार के सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी राजद ने राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि जब राज्य का मुखिया ही सोया हुआ हो तो राज्य में किस प्रकार की शिक्षा व्यवस्था और सुविधा बहाल होगी। उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में नीतीश सरकार द्वारा किसी चीज पर ध्यान नहीं दिया गया है सिर्फ वह अपने फायदे के लिए काम किए। जिसके बाद सरकार द्वारा दिया गया यह निर्णय कहा जा रहा है कि तेजस्वी को एक बेहतर जवाब दे सकता हैं।

 

swatva

Leave a Reply