बहाल होंगे 8 हजार सहायक प्रोफेसर, फरवरी के अंत तक विज्ञापन!

0

पटना : राजभवन के निर्देश पर विश्वविद्यालय सेवा आयोग शीघ्र ही बिहार में 8000 असिस्टेंट प्रोफेसरों की बहाली शुरू करने वाला है। इस संबंध में सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति और नए नियम प्रावधान तैयार करने को उच्च स्तरीय कमिटी गठित की गई है जो बहाली के लिए नया नियम और मापदंड तैयार करेगी।

राज्यपाल के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा के अनुसार कमिटी द्वारा नियम और मापदंड तय करने के बाद इसी माह फरवरी के अंतिम सप्ताह तक सहायक प्रोफेसर के खाली पड़े पदों पर विज्ञापन निकाला जाएगा। इसे लेकर विश्वविद्यालय सेवा आयोग ने सभी विश्वविद्यालयों से इस साल 31 जनवरी तक की रिक्तियां भी मंगवा ली है।

ऑनलाइन लिए जाएंगे आवेदन, पोर्टल तैयार

आयोग के अध्यक्ष के अनुसार विज्ञापन निकाले जाने के बाद आवेदन ऑनलाइन लिये जाएंगे। इसके लिए आयोग ने पोर्टल भी तैयार कर लिया है। विदित हो कि कुछ दिन पूर्व राज्यपाल ने सभी विश्वविद्यालयों के वीसी के साथ बैठक की थी जिसमें नए गाईडलाईन तय करने पर सहमति मांगी थी। नियम और मापदंड तैयार करने को बनी कमेटी में मगध विवि, मुंगेर और पूर्णिया विवि के वीसी शामिल हैं। कमेटी सहायक प्रोफेसरों के खाली पड़े पदों पर होने वाली नियुक्तियां को लेकर रूपरेखा तय करेंगी।

Leave a Reply