चार महीने में बन जाएगा अयोध्या में भव्य राम मंदिर : अमित शाह

0

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी सभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को एक बड़ी घोषणा की। चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। अब चार महीने के अंदर अयोध्या में भगवाम राम का गगनचुंबी मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। चुनाव के दौरान गृहमंत्री के द्वारा दिया गया यह बयान सुप्रीम कोर्ट में दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं के खारिज होने के बाद आया है। ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट के 9 नवंबर के फैसले के खिलाफ 18 पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल की गई थी।

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले में दाखिल सारी पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया था । इस तरह अयोध्या में राम मंदिर बनने का रास्ता पूरी तरह क्लियर है। पांच जजों की संवैधानिक बेंच ने 18 अर्जियों पर सुनवाई की। जजों ने कहा कि इनमें कोई मेरिट नहीं है और सभी याचिकाएं खारिज कर दी। मामले में 9 याचिकाएं पक्षकार की ओर से, जबकि 9 अन्य याचिकाकर्ता की ओर से लगाई गई थी।

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की विशेष पीठ के सामने 9 नवंबर को दिए अपने फैसले पर पुनर्विचार के लिए कुल 18 याचिकाएं दाखिल की गईं थी। चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली पांच जजों की पीठ ने कहा कि किसी भी याचिका में मेरिट नहीं है। लिहाजा इनका कोई मतलब नहीं। सुनवाई से ठीक एक दिन पहले निर्मोही अखाड़ा भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था। सुप्रीम कोर्ट ने उसकी भी याचिका को खारिज कर दिया।

swatva

Leave a Reply