विस उपचुनाव : कांग्रेस उम्मीदवार से मिले तेज,तेजस्वी के लिए बन सकते हैं खतरा

0

पटना : बिहार के 2 विधानसभा सीटों पर आगामी कुछ दिनों में उपचुनाव होने को है। वहीं, इस उपचुनाव से पहले महागठबंधन में राजद और कांग्रेस के बीच चल रही खींचतान कम होते नहीं दिख रही है। इस बीच अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े लाल तेजप्रताप यादव ने कांग्रेस उम्मीदवार के पिता अशोक राम से मुलाकात की है।

अशोक राम से मिले तेज

दरअसल, विधानसभा चुनाव को लेकर अशोक राम के बेटे अतिरेक को कांग्रेस ने कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। राजद इस सीट पर पहले ही गणेश भारती को प्रत्याशी बना चुकी है। ऐसे में तेजप्रताप यादव का कांग्रेस नेताओं से मिलना एक बड़ा सियासी घटनाक्रम माना जा रहा है।

तेजप्रताप यादव राजद में नहीं

गौरतलब है कि, राजद नेता तेजप्रताप यादव को लेकर पार्टी के दिग्गज नेता शिवानंद तिवारी ने कहा था कि तेजप्रताप यादव राजद में नहीं है। वह निष्कासित हो चुके हैं। वहीं, अब इस पूरे घटनाक्रम के बाद अब तेजप्रताप खुलकर कांग्रेस के करीब जा पहुंचे हैं। वहीं, तेजप्रताप यादव की इस मुलाकात के बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में वह कुशेश्वरस्थान से कांग्रेस उम्मीदवार अतिरेक को अपना समर्थन दे सकते हैं।

कांग्रेस और राजद की राह अलग

मालूम हो कि बिहार में होने वाले दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव से पहले महागठबंधन में कांग्रेस और राजद की राह अलग हो गई है। राजद ने जिस तरह कांग्रेस को औकात बताई है, उसके बाद से बिहार कांग्रेस के नेता लगातार राजद और तेजस्वी यादव पर लगातार हमलावर हैं। कांग्रेस नेतायों द्वारा कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव ने भाजपा को मदद करने के लिए महागठबंधन को कमजोर किया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

swatva

Leave a Reply