विधयकों को सीएम ने पिलाई डांट, मास्क पहन पैनिक मत फैलाइए..

1

पटना : सोमवार को विधानमंडल की कार्यवाही में भाग लेने कई विधायक मास्क पहनकर पहुंचे। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें सदन में ही डांट पिलाते हुए कहा कि—’मास्क पहनकर पैनिक क्रियेट मत करिये’।’लोगों के बीच जाइए और कोरोना पर लोगों को जागरूक करिये’। इसबीच कोरोना वायरस के चलते सरकार ने बिहार विधानमंडल का सत्र छोटा करते हुए इसे आज के बाद समाप्त कर दिया है।

आज ही समाप्त हो जाएगा बजट सत्र

विस सत्र छोटा करने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार जब विधानसभा में विधायकों को भी सुरक्षित नहीं रख सकती, तब आम लोगों के लिए क्या करेगी। बिहार सरकार को पहले ही तैयारी करनी चाहिए। संकट के वक्त ही सरकार क्यों तैयारी करती है?

तेजस्वी ने की सरकार की आलोचना

हमारी राय है कि सरकार अगर सत्र चला सकती है तो चलाना चाहिए। नेता विपक्ष ने कहा कि सरकार अस्पताल में डॉक्टरों की व्यवस्था करे। कोरोना से बचाव के लिए प्रचार करे और मास्क, सैनेटाइज की पूर्ति करे। इस तरह सत्र छोटा कर जनता के पैसे की बर्बादी नहीं होनी चाहिए।

आज सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई। बैठक में प्रश्नकाल नहीं करने के साथ ही बजट सत्र को पूरा करने का फैसला लिया गया। यह भी फैसला लिया गया कि विधायकों के सवाल का ऑनलाइन जवाब दिया जाएगा। इस फैसले के बाद सोमवार को ही सभी विभागों का बजट पास होगा। साथ ही सभी विधेयक भी सदन से आज ही पास करा लिए जाएंगे। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना के चलते बजट सत्र आज ही खत्म हो जाएगा।

swatva

1 COMMENT

Leave a Reply