उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने किया अर्जित चौबे के गरीब कल्याण अन्न योजना एवं कोरोना जन जागरूकता रथ” का शुभारंभ

0

भाजपा नेता सह भागलपुर विधानसभा पूर्व प्रत्याशी श्री अर्जित शाश्वत चौबे जी द्वारा (केंद्र सरकार द्वारा संचालित) गरीब कल्याण अन्न योजना एवं कोरोना जन जागरूकता रथ का शुभारंभ माननीय उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद जी के कर कमलों से आज सुबह 10 बजे कार्यकर्ताओं के बैठक के उपरांत भागलपुर सर्किट हाउस में हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया। यह रथ भागलपुर के गली गली में जाकर लोगों को गरीब कल्याण योजना एवं टीकाकरण को लेकर जागरूक करेंगी जरूरतमंद लोगों को इसका सुविधा दिलवाने में मदद करेगी।

आज के कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद, अर्जित शाश्वत चौबे, सांसद अजय मंडल, भागलपुर जिला के सभी विधायक, भागलपुर जिला के सभी भाजपा कार्यकर्ता और आम लोगों की उपस्थिति हजारों की संख्या में रही।

भागलपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी व भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अर्जित शाश्वत चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन में गरीबों के कल्याण हेतु प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना लागू किया था जिसकी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की थी। इसके अंतर्गत 80 करोड से अधिक कार्ड धारकों को मई और जून महीने में प्रति व्यक्ति प्रति माह 5 किलो अतिरिक्त अनाज देने का घोषणा हुआ था। बाद में इसको बढ़ाकर दीपावली तक किया गया। यह अनाज राशन कार्ड पर मिलने वाले राशन के अतिरिक्त दिया जा रहा है। पूरे भारत में अभी 81.35 करोड़ राशन कार्ड धारक हैं जिसके लिए 64031 करोड़ से अधिक रूपए की खाद्य सब्सिडी केंद्र सरकार दे रही है। इसके अतिरिक्त अनाज के ट्रांसपोर्टेशन, हैंडलिंग और डीलर्स के मार्जिन के लिए 3234 करोड रुपए केंद्र सरकार अतिरिक्त वहन कर रही है।

अर्जित चौबे ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के लिए इस योजना को लागू किया है हम चाहते हैं कि भागलपुर के सभी जरूरतमंद लोगों को इसका फायदा मिले सरकारी स्तर पर जो भी प्रयास हो रहा हो लेकिन हम अपने स्तर पर भी हजारों कार्यकर्ताओं को इस में संलग्न कर घर-घर इसकी जानकारी और इसमें सहयोग करने के लिए प्रयासरत हैं। चूंकि इस अनाज का वितरण राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाले सार्वजनिक वितरण प्रणाली के दुकानों के माध्यम से होना है, इसलिए आम लोगों तक इसकी पूरी जानकारी पहुंचना आवश्यक है। राज्य सरकार की ओर से यहां उपस्थित उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद जी ने सभी सभी तरीके की मदद देने का आश्वासन दिया है ताकि कोई प्रशासनिक दिक्कत नहीं हो।

अर्जित शाश्वत ने कहा कि कोरोना का खतरा भी पूरी तरीके से खत्म नहीं हुआ है और तीसरी लहर आने की आशंका है। इसके लिए हमने आम लोगों को इसके बारे में जागरूक करने के लिए कोरोना जन जागरूकता रथ का आज शुभारंभ किया है ताकि क्षेत्र के सभी लोगों को जानकारी दी जा सके। इसके माध्यम से हमारे कार्यकर्ता लोगों को कोरोना वैक्सीन जल्दी से जल्दी लेने और अन्य सावधानी का पालन करने के लिए जागरुक करेंगे।

swatva

Leave a Reply