छोटे भाई ने बडे़ भाई को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, कहा : हम तो सबको बधाई देते हैं

0

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज 74 वर्ष के हो गए हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर राज्य के तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा जन्मदिन की बधाई दी जा रही है। इसी कड़ी में लालू के छोटे भाई के तौर पर जाने जाने वाले बिहार के वर्तमान मुखिया नीतीश कुमार ने भी पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता को बधाई दी है।

कभी पास पास तो कभी दूर – दूर

बिहार की सियासत में बड़े और छोटे भाई के तौर पर जाने जाने वाले लालू यादव और नीतीश कुमार का रिश्ता भी अजीब है। कभी पास पास तो कभी दूर दूर सियासत करने वाले दोनों नेताओं के इस रिश्ते में व्यक्तिगत संबंधों पर भी असर देखने को मिल जाता है। तभी आज राजद सुप्रीमो के जन्मदिन पर यह कयास लगाया जा रहा था कि छोटे भाई अपने बडे़ भाई को जन्मदिन की बधाई देंगे या नहीं लेकिन इस बीच छोटे भाई ने कयासों को विराम तो दिया लेकिन इशारों ही इशारों में बड़े भाई पर तंज भी कर दिया।

सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बधाई देते हुए कहा कि वह तो सबको बधाई देते हैं, जन्मदिन की बधाई हो। लेकिन …. वहीं नीतीश कुमार की तरफ से दिया गया यह बधाई संदेश अपने आप में एक सवाल है क्योंकि नीतीश कुमार इससेे पहले कभी भी लालू यादव को इतने कम शब्दों में बधाई संदेश नहीं दिए हैं। हालांकि बिहार की मौजूदा स्थिति के लिहाज से इस बधाई संदेश के भी अपने मायने हैं।

वहीं इससे पहले एनडीए के नेता जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा ने भी लालू प्रसाद यादव को जन्मदिन की बधाई दी है। जीतन राम मांझी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि लालू यादव जी को उनके जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं। आप दीर्घायु हो, सदैव मुस्कुराते रहें.. ईश्वर से यही कामना है। वहीं जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार में सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय श्री लालू प्रसाद जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई।आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना करते हैं।

 

 

 

 

 

swatva

Leave a Reply