मंत्री ने कहा- ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई मौत, राजद ने किया पलटवार

0
swatva samachar

पटना : कोरोना के प्रकोप के बीच बिहार सरकार के तरफ से बड़ा दावा किया गया है। केंद्र सरकार के बाद बिहार सरकार ने भी दावा किया है कि दूसरी लहर के दौरान राज्य में एक भी मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है।

दरअसल, केंद्र सरकार के तरफ से जारी बयान के बाद बिहार, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु सरकार ने दावा किया है कि उनके यहां ऑक्सीजन की कमी के कारण एक भी मौत नहीं हुई है।

मालूम हो कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता मंगल पांडेय ने मीडिया से कहा कि हमारे राज्य में ऑक्सीजन की कमी से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।उनके कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई।

वहीं राज्य सरकार से दिए गए इस बयान के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और सूबे के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने सरकार के ऊपर जनता को झूठ बोलकर गुमराह करने का आरोप लगाया है।

गौरतलब हो कि सदन में जब सरकार से पूछा गया था कि क्या यह सच है कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सिजन की भारी कमी होने के कारण बड़ी संख्या में मरीजों की मौत हुई। तो इसपर सरकार की ओर से स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉक्टर भारती प्रवीण पवार ने लिखित जवाब में कहा कि स्वाथ्य राज्यों का विषय है और उनकी ओर से कोविड से हुई मौत की सूचना दी जाती है लेकिन इसमें भी ऑक्सिजन की कमी से किसी मौत की सूचना नहीं है।

 

 

 

swatva

Leave a Reply