कांग्रेस के समय सबसे ज्यादा असुरक्षित रहीं सीमाएँ, देश से मांफी माँगें राहुल – सुमो

0

पटना : भाजपा राज्यसभा सदस्य और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला बोला है। सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि कांग्रेस शासन के 60 साल में देश की सीमाएँ सबसे ज्यादा अरक्षित रहीं, लेकिन राहुल गांधी को हमारे ताजा अतीत की भी जानकारी नहीं है। सुमो ने कहा कि राहुल गांधी जिस पार्टी के अध्यक्ष रहे हैं , उसी की सरकार के समय पाकिस्तानी सेना ने 1948 में जम्मू-कश्मीर के एक बड़े भूभाग पर कब्जा कर लिया, जिसे आज पीओके कहा जाता है।

सूमो ने कहा कि कांग्रेस-काल में असुरक्षित सीमाओं के कारण बिहार, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के राज्यों में घुसपैठ की समस्या विकराल हुई। राहुल गाँधी जिस एनआरसी ( राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर) का विरोध कर रहे हैं, उसकी जरूरत ही इसलिए पड़ी कि कांग्रेस सीमाएँ सुरक्षित रखने में बिल्कुल विफल रही। इन ऐतिहासिक गुनाहों के कारण राहुल गांधी को देश से माफी माँगनी चाहिए।

वहीँ, सुमो ने कहा कि उस समय के प्रधानमंत्री नेहरू ने भी इससे सबक लेकर कोई ठोस पहल नहीं की, जिससे 1962 में फिर सीमा खतरे में पड़ी और चीन ने हजारों वर्गमील भारतीय भूमि पर कब्जा किया। इसके आलावा उन्होंने नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की सीमाएँ सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं और भारत शत्रु के घर में घुस कर प्रहार कर सकता है।

swatva

Leave a Reply