नीतीश से तेजस्वी का सवाल : जब हम बुरे थे तो क्यों किया था गठबंधन ?

0

पटना : बिहार विधानमंडल सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने हमला बोलते हुए कहा कि राज्यपाल का अभिभाषण सरकार द्वारा लिखी जाती है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने चुनाव के समय जो वादा किया अब उसे पूरा करने का समय है। सरकार जल्द से जल्द इसे पूरा करे। इसके साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि तीन चीजों से कभी समझौता नहीं करेंगे। उसमें उन्होंने कम्यूनिलिज्म, क्राइम और करप्शन के बारे में कहा था। इसके बाबजूद वर्तमान में क्राइम लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वहीं कुमार के शासनकाल में 75 घोटाले हो गए हैं। इसके अलावा रही बात कम्यूनिलिज्म की तो यहां के बड़े पदों पर किसे नियुक्त किया गया है, इसके बारे में सभी को पता है।

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव के कार्यकाल को जंगलराज कहा जाता है। इसके बाबजूद उस समय बिहार का क्राइम रिपोर्ट 22वें स्थान पर था और आज 23वें स्थान पर है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को अपनी सोच बदलने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की इस रिपोर्ट के बारे में हमलोगों को क्या पता है, हम एबीसीडी थोड़े ही जानते हैं।

तेजस्वी ने कहा कि उस समय बिहार का बंटवारा नहीं हुआ था इसके बाबजूद क्राइम का ग्राफ कम था। आज बिहार के बंटवारे के बाद नीतीश जी के शासन में 15 साल के दौरान अपराध तेजी से बढ़ा है। उन्होंने कहा कि जब हम इतने बुरे थे तो हमारे साथ गठबंधन क्यों किया।

swatva

Leave a Reply