शरद होंगे महागठबंधन का CM फेस : कुशवाहा, मांझी, मुकेश का फैसला

0

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक कुलबुलाहट शुरू हो गई है। इसी कुलबुलाहट में आज शुक्रवार को रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा, शरद यादव, हम के जीतन मांझी और वीआईपी के मुकेश साहनी बैठक की। बैठक में गहन मंत्रणा के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने शरद यादव के नाम का ऐलान करते हुए कहा कि महागठबंधन को सीएम फेस के लिए उन्हें मौका देना चाहिए।

विदित हो कि राजद, कांग्रेस समेत महागठबंधन के विभिन्न दलों में सीएम पद के उम्मीदवार को लेकर आपसी खींचतान मचा हुआ है। जहां राजद ने तेजस्वी को तो कांग्रेस ने मीरा कुमार का नाम सीएम कैंडिडेट के तौर पर आगे किया था। अब आज शुक्रवार को कुशवाहा, मांझी और मुकेश साहनी की तिकड़ी ने शरद यादव का नाम उछाल मामला और जटिल बना दिया।

साफ है कि कुशवाहा के ऐलान को जीतनराम मांझी और मुकेश साहनी का भी समर्थन है। आज पटना में इन सभी नेताओं की शरद यादव के नेतृत्व में बैठक हुई थी जिसके बाद यह ऐलान किया गया।

रालोसपा, हम और वीआईपी के इस नए दांव से महागठबंधन के सभी दलों के बीच अपनी-अपनी पार्टी के नेता को सीएम कैंडिडेट बनाने को लेकर विवाद की स्थिति बन गई है। ऐसे में इतना तय है कि आगामी चुनाव में एनडीए को बंटे हुए विपक्ष का सामना करना पड़ेगा। यह स्थिति एनडीए और नीतीश कुमार के लिए काफी लाभदायक हो सकती है।

swatva

Leave a Reply