राजद का दावा, बिहार में जल्द नजर आएगा नीतीश जदयू और आरसीपी जदयू

0

पटना : बिहार एनडीए में मचे बवाल ने एक बार फिर से विरोधियों को उनपर हमला बोलने का मौका दे दिया है। एक तरफ जहां खुद एनडीए में शामिल बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और ‘हम’ के मुखिया जीतन राम मांझी भाजपा पर हमला बोल रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ गठबंधन में शामिल दूसरी पार्टी के मुखिया और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने भी एनडीए के दोनों बड़े घटक दल पर आंख दिखाना शुरू कर दिया है। इस बीच विपक्षी दल राजद ने एनडीए पर हमला बोलते हुए कहा है कि एनडीए में बिखराव तय है। लेकिन सबसे बुरा हाल जनता दल यूनाइटेड का होने वाला है क्योंकि जेडीयू अब दो फाड़ होने के कगार पर है।

जदयू में जल्द हो जाएगा विभाजन

राजद के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने दावा किया है कि जदयू में जल्द ही विभाजन हो जाएगा। जेडीयू की अंदरूनी सियासत पर यह बता रही है कि निकट भविष्य में नीतीश जदयू और आरसीपी जदयू अलग अलग नजर आने वाले हैं।

जदयू में फैल चुका है अंतर्विरोध

शक्ति सिंह यादव ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड में अंतर्विरोध बुरी तरह से फैल चुका है और पार्टी के अंदर सब कुछ ठीक नहीं है। नीतीश कुमार अपनी पार्टी पर पकड़ मजबूत रखना चाहते हैं तो वहीं आरसीपी सिंह भी अपने खेमे के साथ जेडीयू पर कब्जा बनाए रखना चाहते हैं। ऐसे में अगर जनता दल यूनाइटेड का विभाजन जल्द देखने को मिल जाए तो कोई अचरज नहीं होगा।

अस्थिर हो चुकी है नीतीश सरकार

राजद ने दावा किया है कि नीतीश सरकार और अस्थिर हो चुकी है और अपने कारणों से इसका सत्ता से जाना तय है। एनडीए में जो कुछ चल रहा है उसे बिहार की जनता देख रही है। लोग समझ रहे हैं कि आखिर सत्ता पर बने रहने के लिए बिहार में कौन सा खेल खेला जा रहा है।

सही वक्त का राजद को है इंतजार

राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी इस पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाकर रखे हुए हैं और सही वक्त पर राजद की तरफ से बड़ा फैसला लिया जाएगा।

अज्ञातवास पर आरसीपी, कुश के नामों की चर्चा

दरअसल राजद का यह दावा यूं ही नहीं है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह अज्ञातवास पर रहे हैं। विधानसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के बाद नीतीश कुमार ने भले ही आरसीपी सिंह को पार्टी की कमान सौंप दी हो लेकिन सोशल मीडिया पर लगातार इस तरह की चर्चा है कि उपेंद्र कुशवाहा को आरसीपी सिंह की जगह कोई बड़ी भूमिका दी जा सकती है। खुद कुशवाहा के समर्थक भी सोशल मीडिया पर इस तरह के पोस्ट शेयर कर रहे हैं।

 

 

swatva

Leave a Reply