Home Swatva RCP ने दिया संकेत, JDU राष्ट्रीय अध्यक्ष में हो सकता है बदलाब

RCP ने दिया संकेत, JDU राष्ट्रीय अध्यक्ष में हो सकता है बदलाब

0

पटना : जनता दल यूनाइटेड की नई प्रदेश कमिटी के गठन के बाद पहली बार सभी नवमोनोनित प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक हो रही है। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह वर्चुअल माध्यम से जुड़े रहे। वहीं इस बैठक में उन्होंने एक बहुत बड़ा बयान दिया है।

आरसीपी सिंह ने इस बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पार्टी में उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है उसे वो बखूबी निभाते हैं। आरसीपी सिंह ने कहा कि वह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से पहले वह राज्यसभा में सदन के नेता थे। लेकिन जैसे ही उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी संभाली। पार्टी ने राज्यसभा में रामनाथ ठाकुर को नेता बनाया। अब वह पार्टी के फैसले पर केंद्र में मंत्री बने हैं। ऐसे में अब आगे पार्टी जो तय करेगी वह स्वीकार करेंगे।

मजबूत साथी को दे सकते हैं जिम्मेदारी

आरसीपी सिंह ने कहा कि केंद्र में मंत्री बनने के बावजूद व संगठन का काम देखते रहेंगे। लेकिन अगर पार्टी फैसला लेती है तो वह अपने किसी मजबूत साथी को जिम्मेदारी देने उससे पीछे नहीं हटेंगे।

वहीं आरसीपी सिंह के इस बयान के बाद राजनीतिक जानकारों की माने तो आज की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में यह स्पष्ट हो गया है कि जदयू अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष में परिवर्तन करेगी। इस बार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए उपेंद्र कुशवाहा के नामों की चर्चा तेज हो गई है।

जदयू सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार आज की बैठक में कुशवाहा की जम कर तारीफ कर रहे थे। उनके द्वारा कुशवाहा के तारीफ में निकले शब्द इस बात का संकेत हैं कि आगे उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। केंद्र में आरसीपी सिंह के मंत्री बनने के बाद लगातार जदयू के अंदर खाने से यह खबरें आ रही हैं कि आरसीपी सिंह की जगह उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

 

 

 

 

 

NO COMMENTS

Leave a Reply

%d bloggers like this: