राजद ने मुख्यमंत्री से की अजीब मांग

0

पटना : राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी एवं मंत्री नीरज कुमार की नासमझी और बेवकूफी पर तरस खाकर मुख्यमंत्री से कहा कि वे अपने दोनों सहयोगी मंत्रियों के लिए ओएसडी और ट्यूटर नियुक्त करें। राजद नेता ने कहा कि सुशील मोदी और नीरज कुमार भूल जाते हैं कि वे मंत्री हैं और तेजस्वी यादव नेता प्रतिपक्ष हैं। साथ ही कुछ महीनों को छोड़कर पिछले पन्द्रह वर्षों से राजद विपक्ष में है और वे सरकार में हैं ।

जब उन दोनों के साथ ओएसडी रहेगा तो उन्हें याद दिलाता रहेगा कि वे सरकार में हैं । और यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह विपक्ष के साथ आमलोगों से जुड़े सवालों का जवाब दें। लेकिन, ये दोनों मंत्री विपक्ष के सवालों का जबाब न देकर विपक्ष से ही सवाल करते हैं । राजद नेता ने कहा कि इन दोनों मंत्रियों को ट्यूटर की भी आवश्यकता है, जो इन दोनों को संविधान और नियम कानून के बारे में पढ़ाएंगे और राज-पाट की उपलब्धियों और कारगुजारीयों के बारे में विभिन्न मीडिया और सूचना तंत्रों से उपलब्ध सच्चाइयों से भी इन्हें अवगत कराते रहेंगे ।

राजद नेता ने प्रदेश के सुशासन के दावों को लेकर वार किया है। राजद ने कहा कि इन मंत्रियों की स्थिति यह है कि एनसीआरबी की रिपोर्ट पर स्वयं प्रेस का सामना करने का साहस नहीं है तो पुलिस पदाधिकारियों से प्रेस के सामने सफाई दिलवाते हैं। राजद ने कहा कि यदि इन मंत्रियों के लिए ट्यूटर नियुक्त हो जाता है तो शायद उसके माध्यम से राज्य की कानून व्यवस्था, बेरोजगारी, महंगाई, घोटाला,भ्रष्टाचार , शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर इनका ज्ञान वर्धन हो पायेगा और वे विपक्ष के साथ आमलोगों से सवालों का जबाब दे पायेंगे । सदन में भी मुंह छुपाने की स्थिति पैदा नहीं होगी ।

Leave a Reply