Home Swatva पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्वांचल बन रहा मेडिकल हब – चौबे

पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्वांचल बन रहा मेडिकल हब – चौबे

0

न्यू दिल्ली : केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य सार्वजनिक वितरण एवं वन पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने प्रधानमंत्री द्वारा वाराणसी में 1500 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे पूर्वांचल की बड़ी आबादी को लाभ मिलेगा। विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। पर्यटन एवं अन्य सेक्टरों में रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे।

अश्वनी चौबे ने परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में पूर्वांचल मेडिकल का हब बन रहा है। महिलाओं और बच्‍चों की चिकित्‍सा से जुड़े अस्‍पताल बनारस को मिले हैं। सौ बेड बीएचयू और 50 बेड जिला अस्‍पताल में जुड़ रहे हैं। नेत्र संस्‍थान में आंखों से जुड़ी बीमारियों का लाभ भी मिल पाएगा। जिन बीमारियों के इलाज के लिए कभी दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, उनका इलाज आज काशी में भी उपलब्ध है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने आज गोदौलिया बहु-स्तरीय पार्किंग, पर्यटन विकास के लिए रो-रो वेसल्स और वाराणसी-गाजीपुर राजमार्ग पर तीन-लेन फ्लाईओवर पुल एवं रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर जैसे परियोजनाओं का उद्घाटन किया। मालूम हो कि वाराणसी-गाज़ीपुर मार्ग पर जो सेतु है, उसके खुलने से वाराणसी के अलावा प्रयागराज, गाजीपुर, बलिया, गोरखपुर और बिहार आने-जाने वालों को भी बहुत आसानी होगी।

NO COMMENTS

Leave a Reply

%d bloggers like this: