विपक्ष की भूमिका ठीक ढंग से निभाएं तेजस्वी

0

पटना : कर्नाटक के शिमोगा में हुए धमाके में आठ लोगों की जान चली गई है। इस धमाके में मरने वाले आठों लोग बिहार के ही थे। इस घटना के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की है।

वहीं इस धमाके को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है। हम परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और बिहार सरकार हर सम्भव सहयोग करेगी।

वहीं बीते दिनों में पब्लिक हैंडलिंग टेंडर लेने वाले सभी ठेकेदारों को लेकर एक आदेश जारी किया गया था कि अब ठेकेदारों को अपना कैरेक्टर सर्टिफिकेट यानी कि चरित्र प्रमाणपत्र जमा करना होगा। वहीं इस आदेश को लेकर
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह सरकार का सुधारात्मक कदम है बिहार नव निर्माण के काम के लिए अच्छे लोग आने चाहिए इसलिए यह एक सराहनीय कदम सरकार ने उठाया है।

सोशल मीडिया को कंट्रोल को लेकर सरकार का बहुत उचित फैसला लिया है। सोशल मीडिया के माध्यम से जिस तरीके से नकारात्मक और भ्रामक चीजें परोसी जाती है उसको रोकने के लिए सरकार ने इस तरह का एक कदम उठाया है।

तेजस्वी को अच्छे काम के लिए सरकार का सहयोग करना चाहिए

कर्मचारी संगठनों के साथ तेजस्वी की बैठक को लेकर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि तेजस्वी को लग रहा है एक मॉक सरकार चला रहे हैं।हम अच्छे काम करके चौथी बार सरकार में आए है।हमने शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन काम किया है बिहार के काम को दुनिया ने सराहा है।इसलिए तेजस्वी को अच्छे काम के लिए सरकार का सहयोग करना चाहिए।

तेजस्वी इस तरीके की चीजें करके दिखाना चाह हैं कि हम सरकार में हैं। तेजस्वी विपक्ष के नेता हैं, विपक्ष की भूमिका निभानी चाहिए। मंत्रिमंडल को लेकर सवाल पर उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद ने कहा कि कोई खींचतान नहीं है। मुख्यमंत्री ने 4 दिन पहले ही स्पष्ट तौर पर कह दिया है और यह मुख्यमंत्री का एक क्षेत्राधिकार है।

swatva

Leave a Reply