केंद्र के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने बिहार सरकार को घेरा, लगे हाथ रोजगार की भी मांग

0

पटना : 17 वीं बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज अंतिम दिन है। बिहार विधानसभा के कार्रवाई शुरू होने से पूर्व विपक्षी दलों द्वारा जमकर हंगामा देखने को मिल रहा है।

सदन के बाहर विभिन्न मांगों को लेकर राजद कांग्रेस-भाकपा माले के विधायकों ने सदन के बाहर जमकर प्रदर्शन किया।
आरजेडी के विधायक हाथ में तख्ती लिए जिसमें प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीर के साथ बीजेपी का चुनाव चिन्ह और गरीब लोगों के तस्वीर के साथ प्रदर्शन कर रहें हैं।

विपक्षी दलों द्वारा दिल्ली में किसानों पर लाठी चलाए जाने का विरोध किया जा रहा है। इन लोगों द्वारा बिहार और केंद्र सरकार को किसान विरोधी बताकर नारा लगाया जा रहा है। इसके साथ ही इन लोगों द्वारा विधानसभा चुनाव के समय भाजपा द्वारा बेरोजगार युवाओं के लिए 19 लाख लोगों को रोजगार देने का किया गया वादा को याद करवा कर रोजगार की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही किसानों के धान खरीद करने की कर रहे है मांग किया जा रहा है।

वहीं कृषि और सहकारिता मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह का ने कहा कि विपक्ष की ओर से सदन में हंगामा किया जाना वाजिव नहीं है। उन्होनें कहा कि हमने धान की खरीद शुरू करवा दी है, कल तीन जिलों में खरीद शुरू हुई। आगे सभी जिलों में धान की खरीद शुरू की जाएगी। सरकार किसानों की समस्या को सुलझाने के लिए काम कर रही। गन्ना किसानों को भुगतान में परेशानी हुई, उसको हम देख रहे। गन्ना किसानों के लिए हम जरूर कदम उठाएंगे। गन्ना मिल मालिकों की वाजिब मांग पर भी सरकार विचार करेगी।

swatva

Leave a Reply