नीतीश की पार्टी से चुनाव लड़ेंगे लालू के समधी चंद्रिका राय

0

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर होना शुरू हो गया है। तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय जदयू में शामिल होने जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि 2020 में बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी। ऐश्वर्या के चुनाव लड़ने पर चुप्पी साधते हुए उन्होंने यह कहा कि राजद के कई नाराज विधायक जदयू में शामिल हो सकते हैं।

पढ़े-लिखे और साफ सुथरी राजनीति करने की छवि वाले चंद्रिका राय का सारण की राजनीति में अभी भी दबदबा बरक़रार है। कहा जाता है सारण लोकसभा का रास्ता दरोगा राय के घर से होकर जाता है। चंद्रिका राय जिनके पिता बिहार में यादव बिरादरी के दूसरे मुख्यमंत्री थे। उनसे पहले बिहार में यादव बिरादरी से बीपी मंडल मुख्यमंत्री बने थे। लालू यादव के उदय से पहले सत्तर के दशक में बिहार की राजनीति में चंद्रिका राय के पिता दरोगा राय की तूती बोलती थी। तथा यह रूतबा आज भी सारण और उसके आस-पास के इलाकों में यादव बिरादरी में देखने को मिलती है।

मुख्यमंत्री नीतीश का तारीफ करते हुए चंद्रिका राय ने कहा कि राजद में मुझे कई पीड़ा मिली जिसे मैं भूल नहीं सकता हूं। नीतीश कुमार और एनडीए का कोई विकल्प नहीं है। नीतीश कुमार बिहार में अच्छा विकास कर रहे हैं। और मुझे जदयू में जाने से कोई ऐतराज नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि 26 फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा के सत्र के दौरान जदयू में शामिल हो सकते हैं। मालूम हो कि दिसंबर महीने में राबड़ी आवास में बेटी ऐश्वर्या के साथ हुई अमानवीय व्यवहार के बाद से चन्द्रिका राय के लालू परिवार से रिश्ते ख़राब हो गए थे।

swatva

Leave a Reply