भतीजे ने चाचा से पूछा सवाल : टीकाकरण को लेकर क्या है प्लान

0

पटना : केंद्र सरकार ने 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया जाएगा। इस बीच सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने राज्यों और निजी अस्पतालों के लिए ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की कोविड-19 (COVID-19) वैक्सीन कोविशील्ड (Covishield) की कीमतों का ऐलान कर दिया है।

वहीं कीमतों के एलान के बाद बिहार में कोरोना के टीके को लेकर राजनीति शुरू हो गई थी । विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा कहा जा रहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह ऐलान करेंगे वह राज्य में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना का टीका देंगे। जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की थी कि बिहार में सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना का टिका दिया जाएगा।

वहीं इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस फैसले को लेकर मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि शुक्रिया! विपक्ष की वजह से ही सही लेकिन देर आए दुरुस्त आए!

आपको कथनी और करनी में हमेशा भारी फर्क

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कि 18 वर्ष या उससे ऊपर आयु के लोगों को राज्य सरकार द्वारा मुफ्त टीका दिए जाने संबंधी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि शुक्रिया! विपक्ष की वजह से ही सही, लेकिन देर आए दुरुस्त आए! सर्वविदित है आपको कथनी और करनी में हमेशा भारी फर्क रहा है। जानना चाहता हूं कि 10 करोड़ आबादी के टीकाकरण का आपके पास क्या समग्र प्लान है या फिर 19 लाख नौकरी-रोजगार की तरह इसे भी कोरी घोषणा मात्र ही समझा जाए?

इसके साथ ही उन्होंने राज्य में टीकाकरण की धीमी गति को लेकर कहा कि राज्य में 4 महीने में मात्र 4 प्रतिशत लोगों को टीका दिया गया है। इस गति से अगर टीकाकरण अभियान चलता रहा तो सम्पूर्ण टीकाकरण करने में 8-9 साल लग जाएंगे। है कि नहीं?

swatva

Leave a Reply