नालंदा कांड : जांच के लिए टीम गठित, मद्य निषेध के अधिकारी पहुंचे बिहारशरीफ

0

बिहारशरीफ : नालंदा जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी में लगातार बढ़ रही मृतकों की संख्या पूरे राज्य के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। जानकारी के अनुसार रविवार को यहां से 11 लोगों की मौत की खबर आई थी। इसके बाद आज यानी की सोमवार को एक बार फिर से 2 लोगों की संदेहास्पद मौत हो गयी है। अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई है। स्थानीय लोगों द्वारा इस घटना के पीछे की वजह जहरीली शराब बताई जा रही है। हालांकि, कुछ सरकार का कहना है कि इन लोगों की मौत की वजह जहरीली शराब नहीं है।

दरअसल, नालंदा जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी इलाके में पीछले तीन दिनों से लगातार मौत का सिलसिला जारी है। आज ही 2 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद अबतक मृतकों की संख्या 13 पहुंच गई है। घटना के बाद से सर्च ऑपरेशन में शराब भी बरामद हो रहा है।

swatva

वहीं, इस घटना के लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर लगातार तीसरे दिन भी सदर डीएसपी डॉक्टर शिब्ली नोमानी ने कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया। इस दौरान पुलिस ने छापामारी करते हुए भारी मात्रा में देसी शराब बरामद किया। फिलहाल इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। डीएसपी सदर व अन्य पुलिस बलों के द्वारा कांबिंग ऑपरेशन लगातार जारी है।

जांच के लिए टीम गठित

इसके साथ ही अब नालंदा जहरीली शराब कांड जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। मद्य निषेध विभाग के IG, अपर मुख्य सचिव, गृह विभाग के सचिव, ADG लॉ ऑर्डर, पटना प्रक्षेत्र के आईजी आज बिहारशरीफ पहुंचे हैं। ये लोग हरदेव भवन में बैठक कर रहे हैं।

गौरतलब है कि, इस घटना के बाद बिहार की सियासी गलियारों में भी राजनीति तेज हो गई है। मुख्यमंत्री के गृह जिले में हुए इस घटना के बाद विपक्ष के तरफ से तो हमला बोला जा रहा है, इसके साथ ही सत्ता पक्ष के तरफ से भी निशाना साधा जा रहा है। वहीं, जमुई सांसद और लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान नालंदा पहुंचे हैं। वह मृतक के परिजनों से मुलाकात कर रहे हैं। इसके साथ ही चिराग पासवान ने बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

Leave a Reply