MLC चुनाव : 24 में 12 सीटों पर जदयू ने शुरू की तैयारी, प्रदेश अध्यक्ष कुशवाहा समेत ये चेहरे क्षेत्र में सक्रिय

0

पटना : स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन कोटे से बिहार विधान परिषद की खाली 24 सीटों को लेकर जदयू ने 12 सीटों पर तैयारी शुरू कर दी है। जदयू ने इन 12 सीटों पर तब तैयारी शुरू कर दी है, जबकि अभी तक NDA में सीटों का बंटवारा भविष्य के गर्भ में है। एक तरफ विजय चौधरी 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं तो दूसरी तरफ जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा 10 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं।

MLC चुनाव को लेकर इन सीटों पर फाइनल हुए उम्मीदवार, जानिए दल और प्रत्याशियों के नाम

परंपरागत सीटों पर पुराने मोहरे

24 में से जिन 12 सीटों पर जदयू के संभावित उम्मीदवार चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं, उनमें से कई सीटें जदयू की परंपरागत सीटें हैं। इनमें गया, नवादा, नालंदा और मुजफ्फरपुर हैं। गया में मनोरमा देवी को फिर से तैयारी करने को कहा गया है। इसी तरह नवादा में दो नामों की चर्चा तेज है, पहला नाम है निवर्तमान विधान पार्षद सलमान रागिब और दूसरे हैं यादव जाति से महिला उम्मीदवार।

उसी तरह नालंदा में जदयू की निवर्तमान विधान पार्षद रीना यादव की तैयारी काफी तेज है, काफी संभावनाएं हैं कि इस बार फिर वही चुनावी मैदान में होंगी। मुजफ्फरपुर में जदयू से दुत्कारे और दुलारे रहे दिनेश सिंह को जदयू चुनावी मैदान में उतारेगी।

प्रदेश अध्यक्ष भी रेस में

इसके अलावा जदयू पश्चिम चंपारण, मुंगेर, सीतामढ़ी, बांका, वैशाली व भोजपुर सीट को लेकर दावेदारी ठोक रही है। इनमें से कुछ सीटों के सदस्य कांग्रेस और राजद छोड़कर जदयू का दामन थामे थे। इनमें से पहला नाम है भोजपुर से राधाचरण सेठ, दूसरा नाम है मुंगेर से संजय प्रसाद और पश्चिमी चंपारण से राजेश राम।

वहीं, बांका से एक पुराने यादव नेता या अगड़ी जाति के किसी नेता को मौका मिल सकता है। एक दैनिक अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक सीतामढ़ी से पंकज पूर्वे को लेकर जदयू गंभीरता दिखा रही है। जबकि जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा भी एमएलसी चुनाव लड़ने की इच्छा रख रहे हैं वह अपने गृह जिले यानी वैशाली से चुनाव लड़ना चाहते हैं इसीलिए जदयू वैशाली सीट पर अपना दावा ठोक रही है।

swatva

Leave a Reply