लालटेन की तेल से हवाई जहाज उड़ाएंगे चिराग, जल्द हो सकता है एलान

0

पटना : बिहार की राजनीति बहुत जल्द एक बड़े बदलाव के संकेत नजर आ रहे हैं। इसको लेकर बिहार की सबसे बड़ी राजनीतिक दल द्वारा तैयारी की जा रही है। अब बस उनके द्वारा सामने वाले दल की जवाब का इंतजार किया जा रहा है।

लोजपा को 5 से 6 सीट देने का ऑफर

दरअसल, बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राजद द्वारा लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान को एक बड़ा ऑफर दिया गया है। राजद के तरफ से बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में लोजपा को 5 से 6 सीट देने का ऑफर दिया गया है। ऐसे में यह कहा जा रहा है कि इसके बाद लोजपा बहुत जल्द एनडीए का साथ छोड़ सकती है। साथ ही साथ यह राजद से साथ मिलकर बिहार में नया गठबंधन बनाएंगे।

साथ मिलकर लड़ें एमएलसी चुनाव

बता दें कि, बिहार के नेता विपक्ष तेजस्वी ने चाहते हैं कि चिराग पासवान उनकी पार्टी के साथ गठबंधन कर एमएलसी चुनाव लड़ें ताकि भाजपा और जदयू को कमजोर किया जा सके। इसको लेकर लोजपा और राजद के कद्दावर नेता लगातार एक दूसरे के संपर्क में हैं। लोजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोजपा के तरफ से प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी और पार्लियामेंट बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पांडे जबकि राजद के तरफ से भी पार्टी के 3 से 4 विधायक इस कार्य में लगे हुए हैं।

चिराग पासवान खुद कर सकते हैं एलान

वहीं, इस मामले को लेकर जब राजू तिवारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम को लेकर बातचीत जरूर चल रही है लेकिन अभी किस पार्टी से गठबंधन होगा इसको लेकर उन्होंने कोई खुलासा नहीं किया। उम्मीद की जा रही है कि लोजपा के स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर चिराग पासवान खुद इसको लेकर एलान कर सकते हैं।

पार्टी को अधिक मजबूत करने के लिए फैसला

गौरतलब है कि, इससे पहले भी चिराग पासवान दिल्ली जाने से पहले उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने तय किया है कि आने वाले चुनाव में वह किसी गठबंधन के साथ ही चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी को और अधिक करने मजबूत करने के लिए गया है।

 

 

 

 

 

swatva

Leave a Reply