पटना आ रहें लालू, कल होगा कैबिनेट में शामिल होने वाले राजद नेताओं के नामों का ऐलान!

0

पटना : पिछले दिनों अपनी बीमारियों से परेशान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अब सोमवार को वापस बिहार की राजधानी पटना आ रहें हैं। उनके इस आगमन को लेकर राजद परिवार और कार्यकर्ताओं में खुशियों का माहौल है।

दरअसल,बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव कल पटना आ रहे हैं। जिसके बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव द्वारा ही राजद से नए मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेताओं के नाम का भी ऐलान किया जा सकता है। नई सरकार गठन के उपरांत लालू का पटना आना काफी खास माना जा रहा है। इसके साथ ही इसको लेकर परिवार के साथ-साथ पार्टी के नेताओं और समर्थकों में जमकर उत्साह देखा जा रहा है।

swatva

बता दें कि, लालू यादव पटना आकर नीतीश कैबिनेट के विस्तार समारोह में शामिल होंगे। लालू के पटना पहुंचने के बाद यानी 16 अगस्त को सरकार के मंत्रिमंडल का पहला विस्तार किया जाएगा। जानकारी हो कि, बिहार में हुए इस सत्ता परिवर्तन में लालू प्रसाद यादव की काफी भूमिका है। हालांकि,वो प्रत्यक्ष रूप से कहीं भी राजनीति में सक्रिय नहीं दिखें,लेकिन इसके बाबजूद उन्होंने नई सरकार की जमीन तैयार करने में मुख्य भूमिका निभाई है। बिना लालू के सहयोग के तेजस्वी से यह सरकार बनना काफी मुश्किल दिख रहा था।

गौरतलब हो कि, इससे पहले लालू प्रसाद यादव पटना के राबड़ी आवास में सीढ़ियों से गिर गए थे। इस दौरान उनके कमर और कंधे में चोट आई थी, जिसके बाद उन्हें पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बावजूद उनकी तबीयत में उतार-चढ़ाव जारी थी, जिसके बाद लालू को दिल्ली ले जाया गया था। लेकिन कल फिर से लालू पटना लौटेंगे।

Leave a Reply