JDU आज करेगी यूपी पर फैसला, अपने दम पर मैदान में उतरने को तैयार

0

पटना : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के तरफ से भाव नहीं मिलने के बाद जनता दल यूनाइटेड ने अब अपने बल बूते उतरने की तैयारी में लग गई है। इसको लेकर जदयू के तरफ से आज उनके दल के नेताओं की लखनऊ में महत्वपूर्ण बैठक को होने वाली है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के अंदर चुनावी रणनीति को लेकर न केवल चर्चा होगी बल्कि कुल सीटों पर भी पर मुहर लगेगी। इसको लेकर उत्तर प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष अनूप पटेल ने बैठक बुलाई है।

इस बैठक को लेकर जदयू उत्तर प्रदेश के प्रभारी और पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी के मुताबिक यह तय हो जाएगा कि पार्टी अकेले कितने सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। जेडीयू की तरफ से उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल कर केंद्रीय चुनाव समिति को भेजी जाएगी। इसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति इस लिस्ट पर अंतिम मुहर लगाएगी। इस बैठक में उन लोगों को भी बुलाया गया है, जिन्होंने जेडीयू से चुनाव लड़ने में दिलचस्पी दिखाई है।

swatva

जानकारी हो कि, इससे पहले जनता दल यूनाइटेड के तरफ से इस बात का एलान किया जा रहा था कि वह उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी। लेकिन इसको लेकर भाजपा के तरफ से कभी भी कोई आधिकारिक एलान नहीं किया गया और इसके इतर भाजपा के तरफ से उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दिया गया है।

बता दें कि, जदयू के तरफ से पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रधान महासचिव केसी त्यागी कह रहे हैं कि हमने भाजपा से कम से कम 20 सीटों की हिस्सेदारी मांगी थी, लेकिन भाजपा इतनी सीटें देने को तैयार नहीं हुई और इसी वजह से हम एनडीए से अलग उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

 

 

 

Leave a Reply