राजपूत-ब्राह्मण द्वंद के बीच कांग्रेस का दामन छोड़ गोयल के समक्ष जितिन ने पकड़ा फूल

0

दिल्ली : कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हो गए । भाजपा के केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई है। जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल होने से पहले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के घर पर पहुंचे थे।

गौरतलब है कि जब से यूपी कांग्रेस की कमान प्रियंका गांधी वाड्रा के हाथ में है और यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार उर्फ लल्लू बनाए गए हैं, तब से जितिन प्रसाद को यूपी कांग्रेस में तवज्जो नहीं मिल रहा था। इसको लेकर जितिन प्रसाद कई बार खुले मंच पर वह अपनी नाराजगी जाहिर भी कर चुके हैं।

कांग्रेस के बड़े ब्राहम्ण चेहरों में से एक जितिन प्रसाद पिछले कई दिनों से पार्टी हाईकमान से नाराज थे। वह कांग्रेस में तवज्जो न मिलने को लेकर पार्टी हाईकमान से शिकायत भी कर चुके थे लेकिन उनकी शिकायत को नजरअंदाज किया गया। जिसके बाद यही वजह है कि उन्होंने आज बीजेपी का दामन थाम लिया।

मालूम हो कि अहले सुबह उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने ट्वीट कर कहा था कि कोई बड़ा चेहरा आज बीजेपी में शामिल हो सकता है। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हुए।

गौरतलब है कि जितिन प्रसाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की तरफ से प्रमुख नेता रहे हैं। ऐसे में प्रसाद के भाजपा में जाने से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की वापसी की योजना प्रभावित होने की संभावना है, हालांकि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में खुद को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रही है।

swatva

Leave a Reply